हिसार

खेलों के प्रति सरकार का विशेष ध्यान : डीएसपी

उकलाना मंडी,
जिला साइकिलिंग संघ की ओर से गुुुडविल रिसर्च सेंटर के नजदीक दौलतपुर रोड उकलाना मे आयोजित जिला माउंटेन बाइक साइकिलिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ बरवाला पुलिस अधीक्षक रोहतास सिहाग ने किया। पुलिस उपाधीक्षक ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त करते हुए उन्होंने उनके प्रशिक्षण बारे पूछा। खिलाडिय़ों ने प्रशिक्षण की भी जानकारी दी।
रोहतास सिहाग ने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों के प्रति सरकार का विशेष ध्यान है, साइकिलिंग जैसे खेल शरीर को स्वस्थ बनाने में भी अहम भूमिका निभाते हैं। कोरोना काल के दौरान सरकार की जो गाइडलाइन जारी हुई, उसमें साइकिलिंग से इम्युनिटी बढऩे की बात भी बताई गई। ऐसे में साइकिलिंग करना शरीर के लिए स्वास्थ्यवर्धक है। जहां खेल से हम शरीर को स्वस्थ रख सकते हैं वही रोजगार भी प्राप्त कर सकते हैं। ओलंपिक एशियाड में पदक लाने वाले खिलाडिय़ों को सरकार द्वारा पुलिस विभाग में भी पुलिस उपाधीक्षक तक की भर्तियां खेल कोटे के माध्यम से की गई हैं जिस कारण खिलाड़ी आज उच्च पदों पर हैं।
जिला साइकिलिंग संघ के महासचिव जगदीश असीजा ने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल अनुशासन के बगैर नहीं खेले जा सकते। जब तक हमारे अंदर अनुशासन नहीं होगा तब तक वह खिलाड़ी नहीं बन पाता, खेल अनुशासन का ही एक अंग है। इस मौके पर उपरोक्त के अलावा थाना प्रभारी रोहतास, सुखजीत सिंह, लालचंद, दयाराम गोदारा, सतपाल नैन, ईश्वर धर्रा, विनोद जैन, राजेश सलूजा, कुलदीप स्वतंत्र, लाभ सिंह, सतपाल सिंह, पवन कुमार, विजय कुमार, सहित अनेक लोग मौजूद थे।

Related posts

जैन तेरापंथ युवक परिषद् को व्यापार मंडल ने दिए 5 आक्सीजन कंसंट्रेटर, विधायक वर्कर्स ने दी किट सामग्री

जनहित की मांगों को तुरंत पूरा करे शासन-प्रशासन : राजेश हिन्दुस्तानी

साले, ससुर व पुत्र ने किया तंग, हनुमान ने कर ली जीवनलीला समाप्त

Jeewan Aadhar Editor Desk