हिसार

शहीदों के सपनों का अपमान कर रही सरकार : प्रो. जगमोहन

जिले के चारों टोलों पर पहुंचकर शहीद भगत सिंह के भांजे प्रो. जगमोहन ने बढ़ाया किसानों का हौंसला, बोले जीत किसानों की होगी

हिसार,
शहीदे आजम स. भगत सिंह के भांजे प्रो. जगमोहन ने कहा है कि वर्तमान सरकार जनविरोधी नीतियां अपनाकर शहीदों के सपनों का अपमान कर रही है। यही नहीं, जो वर्ग विरोध करता है, उसको किसी न किसी बहाने कुचलने का प्रयास किया जा रहा है और वह भी कारपोरेट घरानों के इशारे पर।
प्रो. जगमोहन आज निकटवर्ती गांव लुदास में अपने परिचित भुल्लर परिवार के यहां आए हुए थे। बाद में उन्होंने जिले के चारों टोलों पर जाकर किसानों को संबोधित किया और उनका हौंसला बढ़ाया। इससे पहले वे हिसार की प्रोफेसर कॉलोनी में भाकियू (अंबावता) नेता दिलबाग हुड्डा के आवास पर रूके और जलपान किया। भुल्लर परिवार में पहुंचने प्रो. जगमोहन ने कहा कि शहीद भगत सिंह ने जो संपूर्ण आजादी का सपना देखा था, उसे सरकारें पूरा नहीं कर पाई। वर्तमान सरकार पूंजीपतियों के इशारे पर किसान, मजदूर व आम आदमी को कुचलने का प्रयास कर रही है। जब किसान व किसानी नहीं बचेगी तो न मजदूर बचेगा और न आम आदमी बचेगा। केवल कार्पोरेट घराने बचेंगे और मध्ययम वर्ग को मजदूर बना दिया जाएगा।
प्रो. जगमोहन ने कहा कि जाति, धर्म, सम्प्रदाय व क्षेत्रवाद के झगड़े नेताओं की देन है, जनता ऐसे झगड़े कभी नहीं चाहती। वर्तमान में चल रहे किसान आंदोलन ने न केवल पंजाब व हरियाणा बल्कि पूरे देश की जनता को एकसूत्र में पिराने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पहले किसान आंदोलन को केवल पंजाब के किसानों का आंदोलन बताया गया लेकिन अब सरकार को पता लग गया है कि यह आंदोलन पूरे देश के किसानों का है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को देर सवेर किसानों की मांग माननी ही होगी। बाद में जिले के चारों टोलों पर पहुंचे प्रो. जगमोहन ने धरनारत लोगों को संबोधित किया और आह्वान किया कि वे एकजुटता से लगे रहें, जीत अंत में किसानों की ही होगी।
इस अवसर पर मुख्य रूप से पंजाबी फिल्मों के निर्माता निर्देशक इकबाल सिंह ढिल्लो, अनूप सिंह भुल्लर, जसबीर सिंह भुल्लर, बलवान सिंह आर्य, अंग्रेज सिंह, चरणपाल, रघबीर सिंह, रेशम सिंह, दारासिंह, मंजीत सिंह गिल, संतोख सिंह, संदीप सिंह, सरूप सिंह, बिट्टू संधू सहित भुल्लर परिवार के अन्य सदस्य शामिल थे।

Related posts

जन्म से पहले ही हो जाती महिलाओं के साथ भेदभाव की शुरुआत : डा. प्रियंका सोनी

आदर्श हाई स्कूल में चोरी, पुलिस जुटी मामले की तलाश में

भारतीय किसान संघ ने मांगों को लेकर डीसी को ज्ञापन सौंपा