हिसार

जन स्वास्थ्य विभाग के एक्सिएन ने जल्द समस्या के समाधान करवाने का दिया आश्वासन

हिन्दुस्तानी ने एक्सिएन को मौका दिखाकर सीवरेज डिस्पोजल बनने से रोकने व महावीर कालोनी में सीवरेज की समस्या से करवाया अवगत

हिसार,
जागो मानव-बनो इंसान संस्था के अध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता गंगापुत्र राजेश हिन्दुस्तानी क्षेत्रवासियों के साथ जन स्वास्थ्य विभाग के एसई से मिले और उन्हें पत्र सौंपकर महावीर कालोनी जलघर के साथ बनाए जा रहे सीवरेज डिस्पोजल को रोकने की मांग की। इस पर एसई ने बुधवार को एक्सिएन एसके त्यागी को मौका देखने के लिए भेजा।
राजेश हिन्दुस्तानी व क्षेत्र के लोगों ने एक्सिएन को मौका दिखाया और सीवरेज डिस्पोजल को जलघर के साथ बनाने को अनुचित बताया। उन्होंने महावीर कालोनी में सीवरेज आवेरफ्लो व महावीर कालोनी वाल्मीकि बस्ती व अन्य जगहों पर स्थाई रूप से सीवरेज का पानी खड़े होने की समस्या से अवगत करवाया। उन्होंने महावीर कालोनी क्षेत्र में सीवरेज ओवरफ्लो व पानी ठहरने की समस्या के स्थाई समाधान की मांग भी एक्सिएन के समक्ष रखी। इससे कुछ दिन पूर्व इसी समस्या को लेकर राजेश हिन्दुस्तानी नगर निगम मेयर गौतम सरदाना से भी मिले थे जिन्होंने राजेश हिन्दुस्तानी को विभाग के अधिकारियों से मिलकर समस्या से अवगत करवाने की बात कही थी।
राजेश हिन्दुस्तानी ने एक्सिएन को बताया कि जलघर के साथ सीवरेज डिस्पोजल बनने से गंदा पानी महावीर कालोनी जलघर के पेयजल वाटर टैंक में मिलेगा और लोगों के घरों में दूषित पेयजल की सप्लाई होगी इससे लोग बीमार होंगे। इसलिए जनस्वास्थ्य विभाग को तुरंत प्रभाव से इसे रोकना चाहिए। उन्होंने बताया कि महावीर कालोनी जलघर के पास सीवरेज डिस्पोजल बनाया जाना अनुचित है। जलघर से कुछ मीटर की दूरी पर ही दूसरा डिस्पोजल है जिसमें पाइप दबाकर सीवरेज का सीधा कनेक्शन किया जा सकता है। इससे न तो जलघर में सीवरेज का गंदा मिलने का खतरा रहेगा और न ही लोगों के घरों को कोई नुकसान पहुंचेगा। राजेश हिन्दुस्तानी ने कहा कि जलघर से 15-20 मीटर की दूरी पर ही सीवरेज डिस्पोजल है उसमें 200 मीटर की पाइप डालकर सीवरेज के पानी को वहां तक पहुंचाया जा सकता है।

Related posts

प्रेम नगर में बाबा नाम केवलम् अखंड कीर्तन का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk

राजनीति को चमकाने के लिए छुटभैया नेता ने बिश्नोई समाज की गरिमा को पहुंचाई ठेस—फौजी

किलोमीटर स्कीम घोटाले की जांच से ध्यान भटकाने के लिए विभाग के अधिकारी कर रहे तुगलकी फरमान जारी : नैन