हिसार

अगर देश का किसान आंदोलन हार गया तो फासीवाद बढ़ेगा : जग्गा

किसानों के समर्थन में रिटायर्ड कर्मचारियों ने पटेल नगर में दिया धरना

हिसार,
किसान सहयोग मंच के आह्वान पर आज रिटायर्ड कर्मचारी संघ के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने पटेल नगर में किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदेशाध्यक्ष आरसी जग्गा की अध्यक्षता में धरना दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरना के पश्चात पटेल नगर बाजार में हस्ताक्षर अभियान चलाकर दुकानदारों से किसान आंदोलन के समर्थन में हस्ताक्षर करवाए।
धरने को संबोधित करते हुए संघ के प्रदेशाध्यक्ष आरसी जग्गा ने कहा कि देश का 70 फीसदी वर्ग किसान आंदोलनरत के समर्थन में है। सरकार कारपोरेट के भारी दबाव में किसानों पर भारी जुल्म कर रही है। यही नहीं बड़े अमानवीय ढंग से वहां बिजली व पानी तक को बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि वहा बैठें किसानों का इंटरनेट बंद कर देने से किसान आंदोलन पर असर नहीं पड़ेगा। सरकार को अब समझ लेना चाहिए कि इस आंदोलन को जबरदस्त जनसमर्थन मिल चुका है और जन को तंत्र कभी भी कुचल नहीं सकता। उन्होंने कहा कि अगर देश का किसान आंदोलन हार गया तो देश में फासीवाद बढ़ेगा। धरनास्थल पर उपस्थिति लोगों ने एक प्रस्ताव पास कर सरकार से मांग की है कि सरकार गलत ढंग से गिरफ्तार किसान व पत्रकारों को तुरंत रिहा करें और आंदोलनरत किसानों के साथ सौहार्द पूर्ण वातावरण का निर्माण कर बातचीत से समस्याओं का हल निकाले।
धरने को संबोधित करते हुए मंच के संयोजक अनिल शर्मा ने कहा कि हिसार शहर के लोग लगातार इन धरनों व हस्ताक्षर अभियान में शामिल होकर अपनी जो एकजुटता दिखा रहे हैं वह किसान आंदोलन में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने हिसार बार एसोसिएशन द्वारा अनिश्चितकालीन धरना देने का जोरदार स्वागत किया। उन्होंने बताया कि 4 फरवरी वीरवार को क्रांतिमान पार्क के बाहर अल्पसंख्यक समुदाय के लोग धरना देंगे।
धरने को पटेल नगर मार्केट व्यापारी एसोसिएशन के प्रधान वासदेव शर्मा सहित प्रो. अत्तर सिंह, रमेश सैनी, सुरेंद्र सैनी, ओमप्रकाश सैनी, मनोहर लाल जाखड़, रामकुमार शर्मा, मदनलाल मुंजाल, सुदर्शन मनोचा, ओम प्रकाश शर्मा, जगदीश बिश्नोई, राम सिंह बैनीवाल, जयसिंह बिश्नोई, चंदगीराम, नकुल सिंह, निर्मला देवी, बलजीत भ्याण, सुभाष गुज्जर व भागचंद आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

आदमपुर रेलवे स्टेशन : समस्याओं को लेकर जनसंघर्ष समिति ने डीआरएम को सौंपा ज्ञापन

25 मई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

प्रदीप बैनिवाल के बड़े भाई पवन बैनिवाल का निधन, आज होगा अंतिम संस्कार