हिसार

संयम व नियम अपनाने से आता है व्यक्तित्व में निखार : डॉ वेद पाल यादव

आदमपुर,
राजकीय बहुतकनीकी मंडी आदमपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा आज एन एस एस अधिकारी राकेश शर्मा के निर्देशन में एक दिवसीय ओरियंटेशन वर्कशॉप का आयोजन किया गया ।स्वयंसेवको ने राष्ट्रगान व एनएसएस प्रतिज्ञा लेकर आज के दिन की शुरुआत की। वर्कशॉप का शुभारंभ संस्थान के फूड टेक्नोलॉजी विभाग के प्राध्यापक वेद पाल यादव, मदर्स प्राइड कान्वेंट स्कूल के डायरेक्टर धर्मवीर जांगड़ा, गवर्नमेंट कांट्रेक्टर इंजीनियर नीरज सैनी व मंत्रा इलेक्ट्रिक बाइक के डायरेक्टर दयानंद जैन के द्वारा द्वारा दीप प्रज्वलन करके किया गया। विद्यार्थियों ने एनएसएस के लक्ष्य गीत” हम सजें वसुंधरा संवार दे” के साथ कार्यक्रम का आगाज किया।

वेदपाल यादव ने छात्रों के व्यक्तित्व विकास के लिए उन्हें अपने जीवन में नियम व संयम को समाहित करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि इसके साथ साथ विनम्रता अपनाना व विपरीत परिस्थितियों में पीछे न हटना ही जीवन में सफल होने का मूल मंत्र है।
मन्त्रा इलेक्ट्रिक बाइक के डायरेक्टर दयानंद जैन ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों को अपना गोल फोकस करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अपना लक्ष्य पूरा करने के लिए हमें पूरी मेहनत से धीरे धीरे आगे बढ़ना होगा। मदर्स प्राइड स्कूल के डायरेक्टर धर्मवीर जांगड़ा ने कहा हर कार्य को निपुणता के साथ करना व सेवा का भाव अपने दैनिक जीवन मे उतारने से व्यक्तित्व में निखार आता है।

इंजीनियर नीरज सैनी ने विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने के रास्ते को बताते हुए कहा कि जैसा हम सोचते हैं वैसा ही हमारे साथ होता है, इसलिए हमेशा सकारात्मक सोच बनाकर ही रखनी चाहिए। कार्यक्रम में अमरीश ने अपने गीतों के माध्यम से वह मोनू ने अपने डांस के माध्यम से सबका मन मोह लिया। एनएसएस अधिकारी राकेश शर्मा के द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के मुख्य उद्देश्य व इसके महत्व के बारे में विद्यार्थियों को बताया। इस वर्ष होने वाली बहुत—सी गतिविधियां के बारे में जनकारी दी। इस अवसर पर एनएसएस इकाई के सभी स्वयंसेवक उपस्थित थे।

Related posts

अब हर माह हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान व पंजाब से अग्रोहा धाम के लिए चलेंगी बसें : गर्ग

मेरी फसल मेरा ब्यौरा पंजीकरण में धरतीपुत्रों के साथ हो रहा छलावा

किसानों को बांटी 7 लाख 75 हजार की सहायता राशि