हिसार

घोषणा के बावजूद अग्रोहा को रेल लाईन से ना जोड़ने से वैश्य समाज में नाराजगी : गर्ग

वैश्य समाज के जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए अग्रोहा धाम में सहायता कोष का गठन किया जाएगा

हिसार,
वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की बैठक अग्रोहा धाम अग्रोहा विकास ट्रस्ट के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अग्रोहा के विकास व वैश्य समाज की ईकाईयों का विस्तार करने पर विचार किया गया।
अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि वैश्य समाज के जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद के लिए सहायता कोष का गठन किया जाएगा जिसमें जरूरतमंद परिवारों को ज्यादा से ज्यादा सहयोग हो सके। उन्होंने कहा कि उत्तरी भारत का 11 अप्रैल को करनाल में होने वाला अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन में अब तक 175 युवक-युवतियों के फार्म जमा हो चुके हैं। बच्चों की परिचय वाली पुस्तक का विमोचन भी सम्मेलन में किया जाएगा। अग्रोहा धाम रिश्ते विवाह डॉट कॉम के माध्यम से अग्रवाल युवक-युवतियों के रिश्ते हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अग्रोहा में लगभग 277 एकड़ में मेडिकल कॉलेज, 30 एकड़ में अग्रोहा धाम, शीतला माता मंदिर आदि होने के बावजूद भी केंद्र सरकार की घोषणा के बावजूद अग्रोहा को रेलवे लाइन से ना जोड़ने से वैश्य समाज में भारी नाराजगी है जबकि अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय सम्मेलन में कई बार रेल मंत्री ने अग्रोहा को रेल लाइन से जोड़ने की घोषणा की और वार्षिक रेल बजट में भी अग्रोहा रेल लाइन बनाने की मंजूरी दे चुके हैं अफसोस की बात है कि अभी तक अग्रोहा को रेल लाइन से नहीं जोड़ा गया है। हर रोज देश के कौने-कौने से हजारों व्यक्ति अग्रोहा धाम दर्शन के लिए व मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने के लिए आते हैं। यहां तक कि अग्रोहा में बस अड्डा बने हुए काफी समय हो चुका है मगर बस अड्डा चालू ना करने से आम जनता में नाराजगी है। उन्होंने चेताया कि अगर सरकार ने तुरंत बस अड्डा चालू नहीं किया तो अग्रोहा ब्लाक के सभी गांव व आसपास के क्षेत्र की जनता को साथ लेकर अग्रोहा में जोरदार आंदोलन किया जाएगा।
बजरंग गर्ग ने केंद्र व हरियाणा सरकार से मांग की है कि वह अपनी घोषणा के अनुसार अग्रोहा को रेल लाइन से जोड़ने का काम करें व हरियाणा सरकार द्वारा बनाये गये बस अड्डे को तुरंत प्रभाव से चालू करें ताकि देश के कोने-कोने से आने वाले यात्रियों को राहत मिल सके। इस बैठक में अग्रोहा धाम राष्ट्रीय महासचिव चूडि़याराम गोयल टोहाना, कोषाध्यक्ष पवन गर्ग, प्रदेश सचिव निरंजन गोयल, ब्रह्मप्रकाश गोयल सोनीपत, हरपतराय टांटिया गंगानगर, पवन अग्रवाल आगरा, पंजाब प्रदेश अध्यक्ष स्वरूपचंद सिंगला आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

Related posts

13 साल पूर्व बने व्यापार एवं व्यवसाय कुंज फेस-3 में आज भी समस्याओं का अम्बार

Jeewan Aadhar Editor Desk

नकली चोट असली नोट मामले में सीएफएसएल ने वीडियो सही पाया

हिसार को जीरो मलेरिया जिला बनाने का लक्ष्य : उपायुक्त