हिसार

स्टोम वॉटर डिस्पोजल का निर्माण होने से बदलेगी महावीर कॉलोनी एरिया की सूरत : विधायक गुप्ता

महावीर कॉलोनी एरिया के लोगों को मिलेगी जलभराव की समस्या से निजात

हिसार,
सालों से महावीर कॉलोनी, शांति नगर, ब्रहमज्ञान कुटिया व कुंजलाल गार्डन एरिया में बरसाती पानी के कारण जलभराव की समस्या बनी हुई थी। इस समस्या का समाधान करने के लिये आज विधायक डा. कमल गुप्ता व मेयर गौतम सरदाना ने एक करोड 4 लाख रूपये के स्टोम वॉर डिस्पोजल व लाइन के कार्य का शुभारंभ किया। वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता भोजराज ने नारियल फोड कार्य की शुरूआत करवाई। महावीर कॉलोनी जलघर के पास स्टोम वॉटर डिस्पोजल का निर्माण किया जाएगा और सब्जीमंडी स्थित मुख्य बरसाती लाइन से जोड़ा जाएगा। इस अवसर पर पार्षद भूप सिंह रोहिला, पार्षद प्रीतम सैनी, भाजपा जिला महामंत्री प्रवीण पोपली, भाजपा मंडल अध्यक्ष लोकेश असीजा, विधानसभा चुनाव कमेटी के प्रबंधक रामचंद्र गुप्ता, जन स्वास्थ्य विभाग के एसई टीपी पंवार, एक्सईएन एसके त्यागी, एसडीओ गुरतेज, जेई राहुल, जेई जयसिंह मौजूद रहे।
विधायक डा कमल गुप्ता ने कहा कि शहर के पुराने व नीचले हिस्से में महावीर कॉलोनी, शांति नगर व कुंजलाल गार्डन एरिया पड़ता है। इस एरिया में लंबे समय से बरसाती पानी की निकासी की समस्या बनी हुई थी। इस समस्या का जड़ से समाधान करने के लिये स्टोम वॉटर डिस्पोजल बनाकर मुख्य लाइन में बरसाती पानी की निकासी करवाई जाएगी। हमारा प्रयास है कि शहरवासियों को किसी प्रकार की मूलभूत सुविधाओं को लेकर परेशानी का सामना न करना पड़े।
मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि शहर में सबसे ज्यादा जलभराव की समस्या महावीर कॉलोनी, शांति नगर व कुंजलाल गार्डन एरिया में देखने को मिलती है। इस समस्या को जड़ से खत्म करने के लिये 1 करोड़ 4 लाख की लागत से विशेष प्रोजेक्ट बनाया गया है और उसकी आज शुरूआत नारियल फोडकर की गई है। हमें पूर्ण उम्मीद है कि इस प्रोजेक्ट के पूर्ण होने के बाद जलभराव की समस्या इन एरिया में नहीं रहेगी।
पार्षद प्रीतम सैनी व पार्षद भूप सिंह रोहिल्ला ने बताया कि बरसाती पानी के समाधान को लेकर प्रोजेक्ट की शुरूआत की गई है। इसके अंर्तगत एक स्टोम वॉटर डिस्पोजल के साथ साथ 1500 मीटर लोहे व 720 मीटर आरसीसी की पाइप लाइन बिछाई जाएगी। जिसको सब्जीमंडी चौक पर मुख्य लाइन से जोड़ा जाएगा। इस अवसर पर ताचंद, सुशील सैनी, हंसराज, ताराचंद राडा, कुलदीप सैनी, मोहन सैनी, विनोद सैनी, गीता वाल्मिकी, सौरभ आदि मौजूद रहे।

Related posts

शनि देव मन्दिर आर्यनगर बांट रहा गरीबो में खाना

आदमपुर :सरकारी स्कूल के पास खुला ठेका, DTC बोले—’ठेका खुलने से सरकार को आमदनी, नहीं हटेगा ठेका

निचली अदालतों को मजबूत बनाने से बनेगी सुदृढ़ न्याय व्यवस्था- दुष्यंत चौटाला