हिसार

आदमपुर में फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने का प्रयास: शिव कॉलोनी की महिला ने जिंदा मां-बाप को दिखाया मृत, महिला व सीएससी सेंटर संचालक पर मामला दर्ज


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आदमपुर,
फर्जी जाति प्रमाण पत्र के लिए आदमपुर की शिव कॉलोनी की एक महिला ने अपने मां- बाप को मृत दिखा दिया। जब आदमपुर के क्रिड खंड अधिकारी ने कागजात की जांच की तो उसमें महिला की जाति जनरल मिली। जिसके बाद क्रिड अधिकारी की शिकायत पर महिला व सीएससी संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला आदमपुर थाने में दर्ज कर लिया गया है।

क्रिड के खंड अधिकारी सुरेश की शिकायत अनुसार आदमपुर की शिव कॉलोनी निवासी महिला विनोद बाला व अंजनी कुमार पति- पत्नी हैं। विनोद बाला ने फेमिली आईडी में खुद को गृहिणी और पति अंजनी कुमार सरकारी नौकरी में दिखाया है। 25 मई 2023 को विनोद बाला ने अपनी बीसी जाति का प्रमाण पत्र बनाने के लिए क्रमांक एचआरबीसी/2023/168389 के माध्यम से सरल हरियाणा वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किया था।

इस आवेदन में विनोद बाला ने अपनी माता रचना देवी व पिता मनी राम निवासी फतेहाबाद को मृत घोषित किया। मनी राम की मौत 5 अप्रैल 2022 को सर्टिफिकेट नंबर 5789 और रचना देवी की मौत सर्टिफिकेट नंबर 59698 में 3 अप्रैल 2017 को दिखाई गई। विभाग ने जब पड़ताल की तो सरल पोर्टल से प्राप्त जानकारी गलत निकली। ये दस्तावेज जाली तैयार किए गए।

फतेहाबाद एडीसी कार्यालय ने पार्षद की रिपोर्ट 29 अगस्त 2023 में विनोद बाला के माता- पिता जिंदा दिखाए हैं, जो कि मौजूदा समय में फतेहाबाद की अग्रवाल कॉलोनी में रहते हैं। महिला विनोद बाला ने यह आवेदन हाई स्कूल रोड स्थित हरियाणा फोटोस्टेट पर बने सीएससी सेंटर से संचालक मांगे राम के सहयोग से भरा था। दोनों ने ही जाली दस्तावेज देकर विभाग को गुमराह किया। यिाकायत के आधार पर आदमपुर पुलिस ने विनोद बाला व सीएससी सेंटर संचालक मांगे राम के खिलाफ धारा 420/467/468/471 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई आरंभ कर दी है।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

इधर-उधर फेंके गए तिरंग झंडों को राजेश हिन्दुस्तानी ने माथे से लगाकर उठाया

दुकान पर काम करने वाली वर्कर के साथ सेल्समेन ने की छेड़खानी, मामला दर्ज

बरसात से फसलों को हुए नुकसान को लेकर राज्य सरकार का विशेष गिरदावरी करवाने का निर्णय सराहनीय : पवन जैन

Jeewan Aadhar Editor Desk