हिसार

आदमपुर : शनिदेव के मंदिर में चोरी, मुख्यगेट को तोड़कर दानपात्र ही ले गए चोर

आदमपुर,
शनिदेव के चलते शनि शिंगणापुर के लोग घरों व दुकानों में ताले नहीं लगते हैं। लेकिन आदमपुर क्षेत्र में इसके उल्ट चोरों ने शनिदेव के मंदिर को ही अपना निशाना बना लिया। चोरों ने शनिदेव मंदिर के गेट तोड़ दिए और दानपात्र लेकर फुर्र हो गए। अब आदमपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घुड़साल निवासी रुपराम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह गांव के शनिदेव मंदिर की कमेटी का सदस्य है। 19 अक्टूबर को शनिदेव मंदिर का पुजारी नानुराम रात करीब 8 बजकर 15 मिनट पर मंदिर को लॉक करके अपने घर चला गया। 20 अक्टूबर को सुबह करीब 4 बजे मैं मंदिर आया था तो मंदिर का गेट टूटा हुआ था।

मंदिर के अंदर जाकर देखा तो मंदिर से दानपात्र गायब था। दानपात्र में करीब 20 से 25 हजार रुपए होने का अंदाजा है। रुपराम ने बताया कि मंदिर की देखरेख और रख—रखाव का काम गांव की कमेटी करती है। यह मंदिर अकेले घुड़साल ही नहीं आसपास के गांवों के लोगों की आस्था का भी मुख्य केंद्र है। ऐसे में चोरों ने सैंकड़ों श्रद्धालुओं की भावना से खिलवाड़ किया है।

आदमपुर पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर जाकर घटना की जांच की। बाद में रुपराम की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 57/380 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर तलाश आरंभ कर दी।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

2 सितंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

डॉ. संदीप सिहाग व डॉ. संदीप सिंहमार को मिला गुरु द्रोण अवॉर्ड

आदमपुर : फर्जी तरीके से बेटा बनकर हड़प ली जमीन, अब फर्जी दस्तावेज से आगे बेची

Jeewan Aadhar Editor Desk