हिसार

आदमपुर भव्य—चैतन्य बिश्नोई रिसेप्शन : खाना तैयार—स्टाले सजी, 200 तंदूर हुए गर्म, मेहमानों का इंतजार

आदमपुर,
पिछले काफी समय से चर्चित भव्य विवाह रिसेप्शन की घड़ी आ चुकी है। आदमपुर में लाखों लोगों के स्वागत के लिए कुलदीप बिश्नोई के 2200 कार्यकर्ताओं की टीम पूरी तरह से तैयार है। स्टाले लग कर तैयार हो चुकी है। सुबह 4 बजे से चाय चल रही है। तंदूर गर्म हो चुके है। अब बस खाने के लिए मेहमानों का इंतजार है। 8 प्रकार की मिठाई, 8 प्रकार की सब्जी, 4 प्रकार की तंदूरी रोटी, चावल, रायता और हलवा पंडाल में सुबह 8 बजे आ चुके हैं।

1050 वेटर्स संभाल रहे व्यवस्था
अनाज मंडी के शेड नम्बर 2 के नीचे सबके लिए भोज का प्रबंध किया गया है। यहां पर 250 से अधिक स्टाल लगाई गई है। सभी स्टाल काफी खूबसूरत तरीके से सजाई गई है। इस स्टालो को संभालने के लिए 1050 वेटर्स को लगाया गया है। प्रत्येक 40 वेटर्स पर एक हेड को नियुक्त किया गया है। खाना बनाने के लिए हिसार, सिरसा, जयपुर तक के कारिगर लगे हुए है। पंडाल में सबको गर्म रोटी मिले इसके लिए 200 तंदूर लगाए गए है।

5000 लोगों की व्यवस्था
शेड के नीचे 5 हजार लोग एक साथ खाना खा सकेंगे। लोगों को खाने लेने में किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो इसके लिए विशेष प्रबंध किए गए है। 42000 प्लेट लगाई गई है। इन प्लेटों को साफ करने के लिए 200 कर्मचारियों की ड्यूटी लगी हुई है। वहीं वीआईपी पंडाल को सुबह पूरी तरह से कवर ​कर दिया गया। वीआईपी पंडाल की इंट्री गेट को बंद किया गया है जबकि आशीर्वाद स्टेज वाले स्थान को आमजन के लिए भी खुला रखा गया है।

2 जगह लगे सेल्फी प्वाइंट
वीआईपी पंडाल से खाने के पंडाल पर जाने के बीच 2 जगहों पर सेल्फी प्वाइंट बनाए गए है। आमजन को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसके लिए जगह—जगह साइन बोर्ड लगाए गए है। अनाज मंडी का मुख्य गेट सुबह से ही बंद कर दिया गया है। इस गेट को 9 बजे के आसपास ही खोला जायेगा। रात 1 बजे तक काफी संख्या में महिलाएं व बच्चे यहां पर फोटो क्लिक करते रहे। सुबह 4 बजे फिर से लोगों का आना आरंभ हो गया।

3000 पुलिसकर्मी संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था
उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के आगमन के मद्देनजर आदमपुर को किले के रुप में तबदील कर दिया गया है। हिसार से आदमपुर तक के रस्ते पर भारी वाहनों का परिचलन बंद कर दिया गया है। पूरी व्यवस्था को संभालने के लिए सोमवार को दिनभर रिहर्सल होती रही। बताया जा रहा है कि सुरक्षा के लिए करीब 3 हजार पुलिसकर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई है। आयोजन स्थल के आसपास के घरों पर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Related posts

हादसों को न्योता दे रहा कैमरी-टोकस रोड पर बना रेलवे अंडरब्रिज

अवैध पिस्तौल व 8 जिंदा कारतूस सहित एक काबू

गुरू जम्भेश्वर विवि. के 26 विद्यार्थियों का मुंबई स्थित आईसीआईसीआई बैंक में चयन