हिसार

देश अभी जीएसटी व नोटबंदी से नहीं उबरा कि सरकार ने एक नया पेट्रोल, डीजल व गैस सिलेंडर की महंगाई का बम फोड डाला : गर्ग

केंद्र व राज्यों की सरकारों को पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी व राज्य वेट कर ज्यादा से ज्यादा कम करके जनता को राहत देनी चाहिए

हिसार,
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हिटलरशाही छोडक़र तीनों कृषि कानून तुरंत प्रभाव से वापिस लेने चाहिए। सरकार की गलत नीतियों के कारण आज देश व प्रदेश में बेतहाशा बेरोजगारी व महंगाई बढ़ रही है और अर्थव्यवस्था खराब होती जा रही है।
बजरंग दास गर्ग ने कहा कि काफी दिनों से काफी फैक्ट्रियां बंद होने, कच्चा व पक्का माल एक राज्य से दूसरे राज्यों में ना आने-जाने से उद्योगपतियों को करोड़ों, अरबों रुपए का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में पहले जीएसटी लगाकर अनाप-शनाप टैक्सों में बढ़ोतरी करके जनता पर आर्थिक बोझ डालने का काम किया है और उसके बाद नोटबंदी करके देश की जनता को बैंकों की लाइन में खड़ा कर दिया। जीएसटी व नोटबंदी से अभी देश की जनता उभर ही नहीं पाई थी कि सरकार ने एक और नया पेट्रोल, डीजल व गैस सिलेंडर की महंगाई का बम जनता पर फोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि जबसे देश आजाद हुआ तब से 2014 तक गैस सिलेंडर की कीमत लगभग 300 रुपए हुआ करती मगर इस सरकार ने 6 साल में ही गैस सिलेंडर के दाम लगभग 488 रुपए बढ़ाकर 788 रुपए कर दिए। इतना ही नहीं गैस सिलेंडर पर जो सबसिडी थी सरकार ने सबसिडी को समाप्त करके गरीबों के मुंह का निवाला छीनने का काम किया है।
बजरंग गर्ग ने कहा कि पेट्रोल व डीजल के कच्चे तेलों की कीमत तो कम है उस पर केंद्र व हरियाणा सरकार का वेट कहीं ज्यादा है। डीजल खेती के टे्रक्टर व इंजन में लगभग किसान के 18 प्रतिशत उपयोग में आता है। इसी प्रकार छोटी व बड़ी फैक्ट्रियों में भी भारी मात्रा में डीजल का उपयोग होता है। पेट्रोल व डीजल के रेटों में भारी भरकम बढ़ोतरी होने के कारण आज कृषि, उद्योगों का उत्पादन के साथ-साथ 25 प्रतिशत ट्रांसपोर्ट महंगी हो गई है, जिसके कारण आम उपयोग आने वाली सभी चीजें महंगी हो गई है और आम जनता का बजट बिगड़ चुका है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व प्रदेश की हर सरकारों से अपील की है कि वह पेट्रोल व डीजल पर एक्साईज ड्यूटी व राज्य की सरकारें स्टेट वेट कर ज्यादा से ज्यादा कम करके जनता को महंगाई से राहत देने का काम करना चाहिए।

Related posts

आंगन में रंगोली..थाली में दीप..हाथों पर महेंदी सजा मनाया दिवाली पर्व

सरकारी आंकड़ों के हिसाब से लगभग एक साल में 4368 गायों की मृत्यु होना बड़ा दुखदायी : बजरंग गर्ग

डोभी के रवि जांगड़ा ने टर्नर आई.टी.आई. में किया ऑल इंडिया टॉप