हिसार

आदमपुर के 3 बाप—बेटा निकले शातिर, कर डाला लाखों का खेल, जानकर हो जायेंगे हैरान

आदमपुर,
मंडी आदमपुर के 3 बाप—बेटा मिलकर ऐसे कारनामें को अंजाम देते रहे कि किसी को भनक तक नहीं लगी और इन्होंने लाखों रुपए छाप लिए। दिन में शराफत से रहने वाले तीनों बाप—बेटा शातिर चोर निकले। इन्होंने मिलकर काफी जगहों से सार्वजनिक और सरकारी जगहों पर लगे लोहे के गेट चुरा लिए और बाद में उनको काटकर कबाड़ में बेच दिया। आरोपियों को हिसार पुलिस की वाहन चोरी निरोधक पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है।

डीएसपी गौरव शर्मा ने बताया कि मंडी आदमपुर निवासी बलजीत सिंह और उसके दो बेटे अरुण और राहुल पिछले कुछ समय से नंगथला में किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। इन तीनों ने मिलकर आदमपुर सहित पूरे हिसार जिले के कई गांवों से सार्वजनिक व सरकारी जगहों पर लगे लोहे के गेट चोरी किए थे। आरोपी बलजीत ने करीब 2 साल पहले पिकअप गाड़ी खरीदी थी। इस पर आरोपी कबाड़ी का समान लेकर बर्तन देने का काम करते थे।

इस दौरान इन्होंने पाया कि ज्यादातर गांवों के बाहर के रस्तों पर सरकारी भवनों में लोहे व स्टील के गेट लगे हुए है। यहां आसपास कोई चौकीदार भी नजर नहीं आता। इसके बाद ये दिन में बर्तन बेचते और ऐसे भवनों की रैकी करते। रात को औजारों की सहायता से गेट को उखाड़ते और पिकअप में लदकर दूर जाकर चोरी किए गेट को काटकर कबाड़ में तबदील करके अलग—अलग कबाड़ियों को बेच देते। इसी कड़ी में 28 दिसम्बर 2023 को इन्होंने शाहपुर के ग्राम सचिवालय से एक स्टील के गेट को चुराया। लेकिन इस गेट को इन्होंने काटकर कबाड़ बनाने के स्थान पर सीधा बेचने का प्लान बनाया। इसे बेचने के लिए जैसे ही ये निकले पुलिस ने इन्हें धर—दबोचा।

इससे पहले आरोपियों ने 9 नवम्बर को आदमपुर से लोहे का गेट,17 नवम्बर को मोडाखेडा के पार्क व सचिवालय के स्टील का गेट व बासडा से लोहे का गेट, 23 नवम्बर को राजली से लोहे का गेट, 22 दिसम्बर को श्यामसुख के स्कूल का गेट, 8 जनवरी को चुली कलां के स्कूल से स्टील का गेट,10 जनवरी को खासा महाजन के स्कूल का स्टील गेट, 2 दिसम्बर को कोहली स्कूल से स्टील गेट, 25 नवम्बर को लांधड़ी से लोहे के गेट, 27 जुलाई को बगला जलघर के लोहे का गेट, 21 सितम्बर को ढाणी सदलपुर स्कूल से लोहा का गेट व कोहली सोसायटी का लोहा का गेट चुराया।

इसी प्रकार 6 फरवरी 2023 को असरावां के स्कूल व अस्पताल के लोहे के गेट, 22 फरवरी 2023 को आग्रोहा पशु चिकित्सालय से लोहे का गेट, 27 मई को ठसका पशु चिकित्सालय से लोहे का गेट, 22 मई को किरमारा से खेत पर लगा गेट तथा 17 मई को खेल मैदान का लोहे का गेट, 17 फरवरी को पातन में 3 अलग—अलग सरकारी भवनों के गेट, 7 मई को मुकलान के 2 सरकारी भवनों के गेट,19 मई को गैबीपुर स्कूल व बधवड के खेतों में लगा लोहे का गेट चुरा लिया।

इसी कड़ी में 3 सितम्बर को चिकनवास के खेत का गेट, 9 सितम्बर को शाहपुर के स्कूल व पार्क के गेट, 14 सितम्बर को बगाना स्कूल का गेट, 20 सितम्बर को खरड अलीपुर के पशु अस्पताल, 14 अक्टूबर को हिंदवान स्कूल का गेट, 6 फरवरी को मिंगनीखेड़ा स्कूल का गेट, 20 नवम्बर को घुडसाल खेल स्टेडियम, 25 अप्रैल को खारा बरवाला में जोहड़ पर लगा लोहे का गेट व 4 दिसम्बर सिवानी बोलान के पशु अस्पताल पर लगा लोहे का गेट चुराया था।

Related posts

12 दिसंबर 2018 को हिसार में होने वाले कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

नियम विरूद्ध वृद्धावस्था पैंशन लेने वालों की होगी जांच : डा. सैनी

6 अप्रैल 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम