हिसार

एफजीएम महाविद्यालय में खेल प्रतियोगिता के अंतिम दिन खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम, आशीष और अंकुश बने बेस्ट एथलीट

आदमपुर,
फिरोज़ गांधी मेमोरियल राजकीय महाविद्यालय में चल रही 41वीं वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता के दूसरा और अंतिम दिन भी विभिन्न प्रतियोगिताओं व रंगारंग प्रस्तुतियों से भरा रहा। महाविद्यालय प्राचार्य आत्मप्रकाश के निर्देशन में दोनों दिन पुरुष व महिला वर्ग की कुल मिला कर 26 प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गई।

दूसरे दिन की प्रतियोगिताओं में हाई जंप, लॉन्ग जंप, बाधा दौड़, 100 मीटर पुरुष व महिला वर्ग दौड़, 200 मीटर पुरुष वर्ग, स्लो साइक्लिंग व फैंसी ड्रेस आदि प्रतियोगियों ने समां बांधे रखा। सभी प्रतियोगिताओं के अंत में पुरुष वर्ग में बी ए द्वितीय वर्ष के आशीष तथा महिला वर्ग में बी ए द्वितीय वर्ष की ही अंकुश ने बेस्ट एथलीट का खिताब अपने नाम किया।

वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता के समापन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर रामसिंह बेनीवाल तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व प्राचार्य कृष्ण सिंह नूनिया ने शिरकत की। प्रोफेसर रामसिंह ने खिलाड़ियों को अपने संबोधन में खेल भावना को सर्वोच्च रखने व जीवन में कभी हार न मानने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि खेलों में हार आगे जीतने की भावना को जगाती है। और अधिक परिश्रम करने के लिए उत्साहित करती है। उन्होंने कहा खेल खिलाड़ियों को मा​नसिक रुप से सुदृढ़ बनाने का काम करते है। वहीं पूर्व प्राचार्य कृष्ण सिंह नूनिया ने अपने खेल जीवन के अनुभवों को विद्यार्थियों के साथ सांझे किए। वहीं प्राचार्य आत्मप्रकाश ने बताया कि महाविद्यालय के खिलाड़ियों ने इस वर्ष विश्वविद्यालय व राज्य स्तर काफी शानदार प्रदर्शन करते हुए अनेक अवार्ड अपने नाम किए है।

मंच का संचालन कर रहे बलवान व सुमन ने अनेक किस्से सुनाकर समां बांधे रखा। उप-प्राचार्य अशोक बैनीवाल ने महाविद्यालय की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की।

कार्यक्रम के अंत में उन्होंने विजेताओं को ट्रॉफी, प्रमाण पत्र व नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। आदमपुर क्षेत्र के ही समाजसेवी बंसीधर शर्मा भी विशिष्ठ अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने अपने भाई आई जी मुरलीधर शर्मा की और से, अपने पिता श्री जयकरण की स्मृति में बेस्ट एथलीटस व रनर्स अप को को जेके ट्रॉफी व 2100 व 1100 रुपए नकद पुरस्कार दिया।

महाविद्यालय के खेल प्रभारी डॉ राजेश वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षा निदेशालय के निर्देशानुसार श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा के संदर्भ में झांकी निकाली और कॉलेज प्रांगण में माता सीता के हाथों से गुलाब का पौधा लगवाया गया। इस दौरान मनमोहक फैंसी ड्रेस कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बिश्नोई समाज से जुड़ी झांकी ने सबका मन मोह लिया वहीं नागिन की झांकी ने दमदार अभिनय के दम पर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

उन्होंने पूरे कार्यक्रम के सफल संचालन का श्रेय प्राचार्य आत्मप्रकाश, स्पोर्ट्स स्टाफ, सभी स्टाफ मेंबर्स व एनएसएस स्वयंसेवकों एवं एनसीसी कैडेट्स को दिया। इस अवसर पर पालाराम करीर, उग्रसेन एंचेरा, सुरेश काकड़, मदन लाल फुरसानी वशिष्ठ अतिथि के रुप में उपस्थित रहे।

Related posts

ये कालीरावण है राहुल बाबा! यहां से चोरी करके निकलना है नामुंकिन

हिसार क्राइम ब्रांच में तैनात सब इंस्पेक्टर 40 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

अग्रोहा धाम में बाबा खाटू श्याम जी का भव्य मंदिर बनाया जाएगा : गर्ग