हिसार

पेड़ संपूर्ण प्रकृति के रक्षक जब तक ये पृथ्वी पर विद्यमान है तब तक ही पृथ्वी पर जीवन है: पारूल शर्मा

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर राजकीय बहुतकनीकी संस्थान की एनएसएस इकाइ के सहयोग से नेचर इंटरप्रिटेशन सेंटर व ट्रैफिक इंटरप्रिटेशन सेंटर द्वारा विद्यार्थियों को पर्यावरण से जोडऩे व रोड सेफ्टी संबंधित नियमों से अवगत करवाने हेतु एक सेमिनार का आयोजन किया गया। एनएसएस व नोडल अधिकारी राकेश शर्मा के निर्देशन में आयोजित इस सेमिनार में प्राध्यापिका पारूल शर्मा व डिंपल रानी ने व्याख्यान दिया।
इको क्लब की सह संयोजिका पारूल शर्मा ने कहा कि पेड़ संपूर्ण प्रकृति के रक्षक है, जब तक ये पृथ्वी पर विद्यमान है तब तक ही पृथ्वी पर जीवन है। इन के बिना पृथ्वी सिर्फ एक सूखा और बंजर ग्रह बन जाएगा। हमें पेड़ पौधे लगाने के साथ-साथ उनके लालन-पालन करने पर अधिक ध्यान देना चाहिए।
प्राध्यापिका डिंपल रानी ने रोड सेफ्टी संबंधित नियमों के बारें में विद्यार्थियों को अवगत करवाया व सड़कों पर हो रही दुर्घटनाओं से बचने के लिए ट्रैफिक नियमों का सही रूप में पालन करना व करवाना सुनिश्चित करने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग ना करें, ड्राइविंग के दौरान तेज गति का संगीत ना सुने और गति सीमा पार न करें।
कार्यक्रम अधिकारी राकेश शर्मा ने बताया कि पर्यावरण व रोड सेफ्टी पर सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले छात्रों को संस्थान द्वारा प्रोत्साहित किया जाएगा। इस दौरान स्टूडेंट लीडर अक्षत राठी व अंकित कुशवाहा सहित सभी विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Related posts

अवैध पिस्तौल व 10 जिंदा कारतूस सहित युवक काबू

हलके को बपौती समझने वालों को सबक सिखाएगी आदमपुर की जनता : सतेंद्र

आदमपुर के निवासियों को मिली बड़ी सौगात—जानें विस्तृत रिपोर्ट