हिसार

आदमपुर : सरकारी नौकरी का लालच देकर ठग ने लगाया लाखों का चूना

आदमपुर,
सरकारी नौकरी लगने के लालच में लाखों रुपए ठगवा देना आम बात हो गई है। रिश्वत देकर नौकरी की चाहत करने वाले लोगों के साथ लगातार ठगी होती रहती है लेकिन इसके बाद भी लोग पैसे देने से बाज नहीं आते। पैसे के दम पर किसी प्रतिभा का गला घोटकर सरकारी नौकरी की चाहत पालने वालों के खिलाफ भी पुलिस को एक्शन लेना चाहिए। अब ऐसा ही एक मामला आदमपुर पुलिस के पास आया है। जिसमें एक युवक सरकारी नौकरी की चाहत में लाखों रुपए ठगवा बैठा। अब होश आया तो आदमपुर पुलिस के पास चक्कर काट रहा है।

पुलिस को दी शिकायत में सीसवाल निवासी विनोद कुमार ने बताया कि लगभग 02 साल पहले उसकी मुलाकात गाजियाबाद के हिमांशु से हुई। मेरे बेरोजगार होने के चलते उसने रेलवे विभाग व गृह मंत्रालय के अफसरशाही में अपनी जान—पहचान बताते हुए सरकारी नौकरी लगवाने के लिए 3 लाख रुपए का रेट बताया। इस दौरान हिमांशु ने हरियाणा सरकार के पेपर पास करवाने का भी आश्वासन दिया।

विनोद कुमार ने बताया कि वो हिमांशु की बात में आ गया। इसके चलते उसने अपनी पत्नी के गहने गिरवी रखकर और पैसे ब्याज पर लेकर उसको 2 लाख 75 हजार दिए। इसमें 1 लाख 50 हजार रुपए नगद व 1 लाख 25 हजार रुपए बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद हिमांशु ने संदीप नामक युवक से मेरी बात करवाई। संदीप ने उसको बताया कि वह गृह मंत्रालय से बोल रहा है। उसने बताया कि आपकी वैरिफिकेसन आई हुई हैं। उसने एक मोबाइल नम्बर देते हुए उस पर मेरे से डॉक्यूमेंट व्हाट्सऐप पर लिए।

इसके बाद हिमांशु लगातार नौकरी ने लिए उसे टरकाता रहा। अब हिमांशु को जब फोन करता हूं तो वो गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी देता है। इसके चलते विनोद कुमार ने हिमांशु की शिकायत आदमपुर पुलिस को दी। शिकायत के साथ हिमांशु की फोन रिकॉर्डिंग वाली पेन ड्राइव भी विनोद कुमार ने आदमपुर पुलिस को सौंपी है। आदमपुर पुलिस ने मामले की जांच करने के बाद आरोपी हिमांशु के खिलाफ धारा 406, 420 व 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज करके कार्रवाई आरंभ कर दी है।

Related posts

सस्पेंड कर्मचारियों की इंक्वायरी नहीं कर सकेंगे महाप्रबंधक, रोडवेज यूनियन ने जताया विरोध

होम आइसोलेशन के दौरान हिसार से पहुंचा देहरादून, केस दर्ज

प्रसिद्ध समाजसेविका माता हरबंस कौर का देहावसान,समाज के लिए अपूर्णीनीय क्षति