हिसार

आदमपुर : शाखा प्रबंधक से महिलाएं हुई खफा,बैंक का शटर गिराकर किया रोष-प्रदर्शन

आदमपुर (अग्रवाल)
गांव खारा बरवाला में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के प्रबंधक पर दुव्र्यवहार करने के आरोप लगाते हुए बुधवार को शटर बंद कर रोष-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रही स्वयं सहायता समूह की महिला सरस्वती, बादो देवी, शीला, जसदीप कौर, प्रीति, भतेरी, मंजू बाला, सुनीता, कमलेश, निर्मला, बबिता, रेणू आदि ने बताया कि बैंक प्रबंधक उनके खातों से संबंधित कार्य नही कर रहा है और उनके साथ बदतमीजी से पेश आता है।

महिलाओं का आरोप है कि वे प्रतिमाह 100 रुपये बचत खाते में जमा करवाते हैं। जब वे 10-10 के नोट बैंक में लेकर जाते हैं तो प्रबंधक कहता है कि ये 10-10 का कचरा जमा नही करूंगा। इसके अलावा जो महिलाएं अंगूठा लगाती है उन महिलाओं को अनपढ़ गवार बताकर बदतमीजी करता है। महिलाओं ने बताया कि बैंक प्रबंधक कहता है कि यह बैंक खारा बरवाला का है और किशनगढ़ गांव का कोई लेना देना नही है। उनके जगह दूसरा मैनेजर आएगा तो वे उसको भी बोल देंगे कि गांव किशनगढ़ की किसी भी महिला का लोन पास नही होना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी की स्कीम पर प्रबंधक उनके पास जाने की बात कहता है। बैंक प्रबंधक काम ना करके बार-बार कई महीनों से बैंक में चक्कर कटवा रहा है। बैंक प्रबंधन से परेशान महिलाओं ने खारा बरवाला बैंक के गेट का शटर नीचे डालकर बैंक प्रबंधक के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाकर रोष प्रदर्शन किया।

बैंक बंद होने के सूचना मिलते ही आदमपुर थाना प्रभारी संदीप कुमार मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी ने बैंक कर्मचारियों से बात करके स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आश्वासन दिया कि आज बैंक मैनेजर मनजीत सिंह छुट्टी पर है वीरवार को सुबह 10 बजे बैंक आकर उनसे मिल लेना आपकी सभी समस्याओं का समाधान मौके पर ही हो जाएगा। इस आश्वासन के बाद बैंक का शटर खोल दिया गया। महिलाओं ने इसकी शिकायत जिला उपायुक्त और बैंक के उच्चाधिकारियों को भी दी है।

Related posts

‘लग गया है टैग हर रिश्ते पे अब, कीमतों से आंकता संसार है’

युवक कर रहा था प्रेमिका से दुष्कर्म, परेशान प्रेमी ने लगा ली फांसी

Jeewan Aadhar Editor Desk

लुवास कर्मचारी सुनील लिपिक पद पर पदोन्नत

Jeewan Aadhar Editor Desk