हिसार

रक्तदान किसी की जिंदगी बचाने में सहायक : डा. बिदानी

निफा की ओर से जाट कॉलेज में रक्तदान शिविर का आयोजन

हिसार,
शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में सामाजिक संस्था निफा की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत संस्था की हिसार इकाई की ओर से जाट कॉलेज में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 570 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
शिविर में निफा संस्था के संरक्षक डा. योगेश बिदानी, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजेन्द्र सपड़ा, ईश्वर सिंह व डा. रिचा नैन मुख्य अतिथि थे। डा. योगेश बिदानी ने अपने संबोधन में युवाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि रक्तदान पुण्य का कार्य है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी की जिंदगी बचाने में सहायक हो सकता है, इसलिए हमें समय—समय पर रक्तदान करना चाहिए और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए।
भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजेन्द्र सपड़ा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा रक्त का कोई विकल्प नहीं है, इ​सलिए रक्तदान को महादान कहा गया है। रक्तदान इसलिए भी श्रेष्ठ दान है क्योंकि हम जो रक्त दान कर रहे हैं, उसका हमारे को पता ही नहीं होता कि हमने किसके​ लिए दान किया है, लेकिन हमें आत्मिक सुख मिलता है, जब हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी की जिंदगी बचाने के काम आता है। इस अवसर पर ईश्वर सिंह एवं डा. रिचा नैन ने भी युवाओं को संबोधित किया और रक्तदान के लिए प्रेरित किया।
निफा संस्था के अध्यक्ष महेश कुमार ने बताया कि शिविर में रक्त लेने के लिए महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज अग्रोहा से टीम पहुंची। संस्था की ओर से समय-समय पर ऐसे रक्तदान शिविर लगाए जाते हैं ताकि शहर में रक्त की कमी न हो और जरूरतमंदों की जरूरत पूरी हो सके। उन्होंने बताया कि अभियान के अंतर्गत निफा शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में 1500 कैंप लगा रही है और इन कैंपों में देशभर में 90 हजार यूनिट रक्त एकत्रित करने का लक्ष्य है। इसी कड़ी में 23 मार्च को जिले के गांव सुलखनी, सुंडावास, रावलवास, डोभी, मिगनीखेड़ा, लितानी व चंदन नगर में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाएगा। डॉ. राजपाल सिंह ने बताया की आज के इस शिविर में 570 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
इस मौके पर निफा जिला सचिव पी.के. मुंधनियां, सुखबीर, कुसुम, विक्रम, मोहन, अंजलि, योगेश कुमारी, अंजू, शीतल, नवीन खुडिया, तेजस, गुंजन, शीतल, रिंकू, मधु सहित अनेक स्वयंसेवक मौजूद रहे।

Related posts

सेक्टर 1/4 में एक युवक की तेजधार हथियार से हत्या

उकलाना व नारनौंद के ड्राफ्ट डेवलेपमेंट प्लान-2031 की अधिसूचना प्रकाशित

एचएयू की लेबर कालोनी में मकान में लगी आग, हजारों का सामान हुआ राख