फतेहाबाद

रक्तदान करना एक स्वस्थ व्यक्ति का नैतिक व सामाजिक दायित्व : कृष्ण कुमार

शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में हरियाणा रोडवेज के प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन

फतेहाबाद,
हरियाणा रोडवेज के प्रांगण में राज्य परिवहन फतेहाबाद व रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा संयुक्त रक्तदान शिविर लगाया गया, जिसमें रोडवेज के कर्मचारियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। यह शिविर शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर शहीदों को श्रद्धांजलि स्वरूप लगाया गया है।
इस मौके पर रोडवेज महाप्रबंधक कृष्ण कुमार ने कहा कि एक स्वस्थ व्यक्ति का नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह खुद को रक्तदान के लिए तैयार रखे, क्योंकि इसका कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इस रक्तदान शिविर का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से जिन्दगी की डोर कमजोर पड़ जाती है। इस संकट की घड़ी में हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। इससे शरीर में किसी तरह की कमी नहीं आती है। रेडक्रॉस के सचिव नरेश झांझड़ा व फार्मासिस्ट सुनील ने शिविर का कार्यभार संभाला। सिविल हस्पताल की टीम में डॉ. सिवांगी, अनिता, वीनस, तरसेम, रमन व तेजा सिंह शामिल रहे। डॉ. सिवांगी ने बताया कि शिविर से 50 यूनिट रक्त का लक्ष्य रखा गया हैं। रोडवेज कर्मचारियों सहित कुल 52 लोगों ने शिविर में रक्तदान किया।
हर्ष मेहता, शिव कुमार, नरेन्द्र, बीरेन्द्र, पवन, कुलदीप, सुमित, नरेश, रोहताश, धर्मपाल, अनिल, कमल, प्रेम, मनीष, जगदीष, साधूराम, सुरेन्द्र, दीपक, औमप्रकाश, राजपाल, पवन, प्रहलाद, परषोत्तम, विकास, राजेन्द्र, पवन सहित अन्य कर्मचारियों ने इस अवसर पर रक्तदान महादान के नारे को सार्थक करते हुए आपातकालीन परिस्थितियों में दूसरों के जीवन बचाने के लिए आवश्यक रक्त की पूर्ती के लिए रक्तदान किया।

Related posts

गीता नांगली की कुर्सी गई, अविश्वास प्रस्ताव विपक्षी पक्ष ने जीता

Jeewan Aadhar Editor Desk

बर्थडे पार्टी…शराब…बहस और फिर हत्या

Jeewan Aadhar Editor Desk

सत्ता में आने पर भाजपा और संघ को लगायेंगे ठिकाने—तंवर