फतेहाबाद

जिला में गठित कमेटियां सरकार द्वारा जारी की गई एसओपी की पालना सुनिश्चित करवाएं : डीसी बांगड़

फतेहाबाद,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने कोविड-19 से संबंधित गठित जिला, जोनल, सेक्टर तथा यूनिट स्तरीय कमेटी को निर्देश दिए है कि वे सार्वजनिक स्थानों व कार्यक्रमों में लोगों को फेस मास्क पहनने तथा सामाजिक दूरी (दो गज) बनाए रखने के लिए जागरूक करें ताकि कोरोना का संक्रमण से बचाव संभव हो सकें। उन्होंने कहा कि गठित कमेटियों जिला के विभिन्न गांव, वार्डों व ब्लॉकों में कोविड-19 से संबंधित सरकार द्वारा जारी की गई एसओपी व गाइडलाइन की पालना करवाना सुनिश्चित करें। इसके अलावा कहीं पर भी भीड़ दिखाई दे तो उसकी सूचना सैक्टर कमेटी को भिजवाएं।
उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने कहा कि जिला के हर सरकारी दफ्तर के बाहर मास्क पहनने की अनिवार्यता बारे सांकेतिक बोर्ड लगवाना सुनिश्चित किया जाएं, जिस पर नो मास्क नो एंट्री व बिना मास्क प्रवेश निषेध है लिखा हो। उन्होंने कहा कि आमजन को कोरोना से बचाव हेतू साबुन से बार-बार हाथ धोने व सैनेटाइजर के प्रयोग के लिए प्रेरित करें। इसके अतिरिक्त कोई व्यक्ति अस्वस्थ दिखाई दे तो उसकी सैम्पलिंग एवं वैक्सीनेशन नजदीकी सीएचसी व पीएचसी में वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी की देखरेख में करवाएं। इसकी सूचना सिविल सर्जन को भी दें।
उन्होंने कहा कि यदि कोई गंभीर अस्वस्थ केस है तो उसकी सैम्पलिंग व वैक्सीनेशन करवाते हुए संबंधित उपमंडलाधीश, तहसीलदार, बीडीपीओ व थाना प्रबंधक को सूचित करें। 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को वैक्सीनेशन हेतू जागरूक करें और उन्हें यह बताएं कि वैक्सीन वैरिफाइड और सुरक्षित है। इसके कोई दुष्प्रभाव नहीं है और उन्हें वैक्सीनेशन के लिए संबंधित वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के पास भेंजे। उन्होंने कहा कि रबी सीजन के चलते गांवों व कस्बों के अंदर कोई व्यक्ति बाहर से आता है या प्रवेश करता है तो उसकी सूचना सैक्टर कमेटी इत्यादि को भेजे तथा उसकी सैम्पलिंग और वैक्सीनेशन भी करवाना सुनिश्चित करें।

Related posts

लड़की अपने दोस्त के साथ घर में बैठ पी रही थी स्मैक, पुलिस छापा मार किया गिरफ्तार

घर में घुसकर छात्रा से दुष्कर्म, एक साल से कर रहा था गंदी बात

एपीएल राशनकार्ड के सभी गरीब परिवारों को खाद्य सामग्री दी जाये : रेखा शाक्य