हिसार

भाव रूपी उपासना के बिना आनंद रूपी कृष्ण की प्राप्ति नहीं : स्वामी राजदास

सेक्टर 1 के ग्राऊंड में भागवत कथा के चौथे दिन धूमधाम से मनाया गया नंदोत्सव

हिसार,
श्रीकृष्ण प्रणामी महिला सत्संग मंडल, मिल गेट के तत्वाधान में सेक्टर 1 के ग्राऊंड में चल रही संगीतमयी श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन कृष्ण जन्म धूमधाम से मनाया गया। पूरे पंडाल को रंगीन गुब्बारों व लडिय़ों से सजाया गया।
उपस्थित श्रद्धालुओं को प्रवचन देते हुए भागवत वाचस्पति स्वामी राजदास महाराज ने कहा कि जब तक जीवन में जीव भाव रूपी उपासना नहीं करता, श्रद्धा नहीं करता है, गुरुजनों के बताये मार्ग पर नहीं चलता है, तब तक आनंद रूपी कृष्ण की जीव को प्राप्ति नहीं होती। कृष्ण प्राप्ति का सरल उपाय बताते हुए उन्होंने कहा कि भगवत प्रेम, श्रद्धा, श्रवण व मनन से ही सब संभव होगा। इन सबसे जब जीव सम्पन्न होता है, तभी नंद नंदन आनंद कंद बाल कृष्ण प्रभु का जीव के ह्रदय में प्राकट्य होता है। कथा के दौरान कृष्ण जन्म धूमधाम से मनाया गया। कृष्ण जन्म के मौके पर गाए गए भजनों से श्रद्धालु आनंदित हो गए। आरती के साथ आज की कथा को विराम दिया गया।
कथा में रणधीर डांगी, गोपीराम जोशी, रामफल सैनी, मनीराम, अजय सैनी, संजीव, सावित्री पारीक, बाला देवी, संजु, सुरभि प्रणामी सहित सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। मंडल प्रवक्ता ने बताया कि भागवत कथा 26 मार्च तक रोजाना दोपहर बाद 3 बजे से 6 बजे तक होगी।

Related posts

गौपुत्र सेना अग्रोहा ने 13 बैलों से भरा ट्रक 5 तस्करों सहित पकडक़र पुलिस को सौंपा

शटर को उखाड़ कर चुरा ले गए लाखों के मोबाइल

आदमपुर : कोरोना ने 3 जिंदगी निगली, निजी अस्पतालों में थे भर्ती