फतेहाबाद

डीसी ने ग्रामीणों से किया जिला को नशा मुक्त व कोरोना मुक्त करने का आह्वान

खैरातीखेड़ा में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम का अवलोकन करने पहुंचे डीसी डा. बांगड़

फतेहाबाद,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने गांव खैरातीखेड़ा में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत आयोजित किए गए जागरूकता कार्यक्रम का अवलोकन किया। जिला समाज कल्याण विभाग, जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। उन्होंने बाबा तोतापुरी महाराज के उपलक्ष्य में आयोजित वार्षिक मेला का भी अवलोकन किया और ग्रामीणों से जिला को नशा मुक्त व कोरोना मुक्त करने का आह्वान किया।
उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने कहा कि नशा करना व करवाना एक सामाजिक बुराई है तथा यह व्यक्ति के शरीर को खोखला कर देती है। आने वाली पीढिय़ों के भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए नशा मुक्त भारत अभियान में नागरिक बढ़चढक़र भाग लें। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को ध्यान में रखते हुए नागरिक अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारी गाइडलाइनों की पालना करें। नागरिक फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग सहित बार-बार अपने हाथों को साबुन से धोते रहें। हर नागरिक स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि जिला में एक मार्च को केवल एक ही कोरोना संक्रमण का मामला था जबकि आज यह संख्या लगभग 160 से ज्यादा हो चुकी है। इसलिए नागरिक सतर्कता, सावधानी व जागरूकता बरतें ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि समय रहते इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो समाज को इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादा जरूरी कार्य होने पर ही नागकि घरों से बाहर निकलें और कोविड वैक्सीन अवश्य करवाएं। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोविड की सैम्पलिंग बढ़ाएं और जिन व्यक्तियों को कोरोना से संक्रमण के बचाव के लिए वैक्सीन जरूरी है, उन्हें यह वैक्सीन देने में देरी ना करें।
उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने बाबा तोतापुरी महाराज के जागृत धूने में आहूति डाली और संतों को प्रणाम किया। उन्होंने गांव में आयोजित भंडारे में शिरकत करते हुए प्रसाद ग्रहण किया। ग्रामीणों ने उपायुक्त डॉ. बांगड़ व अन्य अतिथियों को स्मृति चिह्न देकर भी सम्मानित किया। उन्होंने महन्त रमणगिरी, सेवक नटवर गिर, राजेश गिरी, त्रिवेणी गिरी, श्यामा नन्द, ओंकार नाथ से आशीर्वाद लिया। इस मौके पर महन्त रमणगिरी, सेवक नटवर गिर, राजेश गिरी, त्रिवेणी गिरी, श्यामा नन्द, ओंकार नाथ, डीआईपीआरओ आत्मा राम कसाना, डीएसडब्ल्यूओ इंद्रा यादव, डिप्टी सीएमओ डॉ. गिरीश, भाना राम कसाना, सरपंच कुलदीप, पूर्व सरपंच राम कुमार, पूर्व चेयरमैन प्रभाती, रोहताश कसाना, राम किशन चावड़ा, भगवान सिंह, बलराज गुर्जर, प्रकाश खटाना, प्रेम चावड़ा, संदीप खटाना, बिट्टू कसाना, नरेंद्र जांगड़ा, संदीप बागड़ी, बाल सिंह कसाना, नंबरदार पप्पू, मुकेश, पवन कसाना, कुलदीप चौहान, सतबीर मानावाली, राकेश, संदीप बढ़ाना, सोनू मणकस, मांगेराम कसाना, माया सिंह गुर्जर सहित क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related posts

नाराज हड़ताली सफाई कर्मचारियों ने नगर परिषद के प्रधान का किया घेराव

विकलांग से दिव्यांग बने,परंतु समस्याएं जस की तस

बदमाशों ने लूट ली रेहड़ी चालक से नगदी, पुलिस जुटी मामले की जांच में

Jeewan Aadhar Editor Desk