हिसार

सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत तय समयावधि में नागरिकों को सेवाएं उपलब्ध करवाएं : एडीसी

अंत्योदय सरल योजना की समीक्षा बैठक आयोजित

हिसार,
अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव ने अंतोदय सरल केंद्र के माध्यम से आमजन को दी जा रही सेवाओं बारे संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि जनता को समयबद्ध सेवाएं देने के लिए राज्य में अंत्योदय सरल केंद्र खोले गए हैं। सभी विभागों के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि लोगों को सभी सेवाओं तथा योजनाओं का लाभ तय समय में दिया जाए। एडीसी ने कहा कि हिसार जिला टिकट स्कोर में 16वें नंबर तथा आरटीएस में 12वें नंबर है। ऐसे में संबंधित विभाग अपने यहां लंबित सेवाओं के मामलों का जल्द से जल्द निपटान करें ताकि जिले का स्कोर का उपर ले जाया जा सके।
एडीसी ने कहा कि कुछ विभागों द्वारा सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत तय समयावधि में नागरिकों को सेवाएं प्रदान नहीं की जा रही। उन्होंने अंतोदय सरल सेवाओं में सुधार को लेकर राजस्व विभाग, बीओसीडब्ल्यू बोर्ड, ट्रांसपोर्ट सहित ऐसे सभी विभागों को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार के लिए सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि ये विभाग अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं करते हैं तो उन पर सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में एसडीएम हिसार जगदीप, सीटीएम पुलकित मल्होत्रा, डीआईओ एमपी कुलश्रेष्ठ, एडीआईओ अखिलेश, राजस्व अधिकारी राजबीर धीमान, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी सौम्या सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

रिटायर्ड हेडमास्टर श्रवण चुघ ने पेंशन हरियाणा कोरोना रिलीफ फण्ड में दी दान , मेयर को सौंपा 20 हज़ार का चेक

आदमपुर : ट्रैक्टर—ट्राली की चपेट में आने से व्यक्ति की दर्दनाक मौत

लॉकडाउन में महिला पतंजलि योग समिति ने बनाये दस हजार मास्क : मुकेश

Jeewan Aadhar Editor Desk