हिसार

कोरोना के बढ़ते एक्टिव केसों की संख्या के मद्देनजर नागरिक सतर्क रहें : उपायुक्त

257 हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

हिसार,
जिले में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने नागरिकों से कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी सावधानियां बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सोमवार को 49 नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 257 हो गई है। रिकवरी रेट भी गिरकर 96.63 प्रतिशत पर आ गया है। ऐसी स्थिति में वैक्सीनेशन करवाकर ही हम स्वयं और अपने परिवार को सुरक्षित कर सकते हैं। उपायुक्त ने कहा कि जिले में हैल्थ केयर वकर्स, फ्रंट लाइन वकर्स, 60 साल के उपर के बुजुर्ग तथा 45 साल से उपर के लोगों को कोविड से बचाव का वैक्सीन लगाने का कार्य किया जा रहा है। इसलिए अफवाहों पर ध्यान दिए बगैर अपना वैक्सीनेशन करवाएं।
उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के मद्देनजर जिले में अभी तक 3 लाख 93 हजार 312 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है। कोरोना संक्रमण के 17 हजार 644 केस आ चुके हैं, इनमें से 17 हजार 49 संक्रमित रिकवर हो चुके हैं। जिले में 338 कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है। सोमवार को जारी मीडिया बुलेटिन के अनुसार जिले में अभी 257 एक्टिव केस हैं। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 98 प्रतिशत से भी ज्यादा हो गया था, जो एक बार फिर से घटने लगा है। रिकवरी रेट घटकर 96.63 प्रतिशत पर आ गया है, जो कि एक चिंताजनक बात है। यदि नागरिकों ने सावधानी नहीं बरती तो जिले में भी स्थिति फिर से बिगड़ सकती है।
उपायुक्त ने नागरिकों से यह भी अपील की है कि वे वैक्सीनेशन कार्यक्रम के साथ-साथ एहितयात में भी कमी ना करें और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये कोविड-19 से जुड़े दिशा-निर्देशों का पालन करे। वरिष्ठï नागरिक तथा पहले से ही अन्य बीमारियों से पीडि़त लोग अतिरिक्त सावधानी बरतें और तबीयत बिगडऩे पर अविलंब डॉक्टरों से संपर्क करें।

Related posts

संयुक्त मजदूर- किसान मोर्चा की टीम से बातचीत में उपायुक्त ने नहीं दिया कोई संतोषजनक जवाब : सरदानंद राजली

मार्ग का नामकरण माता सावित्री बाई फूल मार्ग करने पर जताया आभार

Jeewan Aadhar Editor Desk

25 फरवरी 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk