फतेहाबाद

फतेहाबाद जिला में 11 से 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा टीका उत्सव : डीसी

फतेहाबाद,
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर 11 से 14 अप्रैल 2021 तक संपूर्ण भारत में टीका उत्सव मनाया जाएगा। उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे टीका उत्सव के दौरान अपने नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों/वैक्सीनेशन सेशन साइट पर कोरोना का मुफ्त टीका लगवाएं।
उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए जिला के सभी स्वास्थ्य कर्मी, फ्रंट लाइन वर्कर व आमजन जो 45 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं, को कोविड-19 वैक्सिन का टीकाकरण किया जाना है। सरकारी स्वास्थ्य केन्द्र अथवा वैक्सीनेशन सेशन पर कोविड-19 वैक्सिन का टीकाकरण बिल्कुल मुफ्त किया जा रहा है। इसलिए सभी ग्रामीण व शहरी आमजन अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र अथवा वैक्सिनेशन सेशन पर जाकर आज ही अपना कोविड-19 का टीकाकरण करवाएं व कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए अपना सहयोग दें। उन्होंने कहा कि दोनों ही टीके कोविशील्ड और कोवैक्सीन सुरक्षित और रोग प्रतिरोधक बढ़ाने वाले हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना का अगला टीका पहले टीके के 28 दिन बाद लगाया जाएगा।
उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने जिलावासियों से यह भी अपील करते हुए कहा कि वे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए फेस मास्क अवश्य पहनें, आपस में दो गज की दूरी बनाकर रखें, हाथ लगातार साथ करते रहें, अनावश्यक रूप से यात्रा ना करें, आंख, नाक, मुंह को छूने से बचें, इम्यूनिटी बढ़ाने का प्रयास करें, भीड़भाड़ वाली जगहों से दूर रहें तथा अपना और अपनों का ख्याल रखें।

Related posts

परीक्षाओं से तनाव लेने की बजाए अपने जीवन का लक्ष्य मानकर करें इसकी तैयारी : उपायुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सभी पुख्ता प्रबंध करे अधिकारी : डीसी

भाजपाईयों पर खूब गरजे कांग्रेसी, पीएम का जलाया पुतला