फतेहाबाद

संत सदानंद महाराज के सानिध्य में फतेहाबाद जिले को मिली पहली आईसीयू एम्बूलेंस

फतेहाबाद,
फतेहाबाद जिले की पहली आईसीयू एम्बूलेंस का लोकार्पण रविवार को संत शिरोमणी सदानंद जी महाराज के सानिध्य में उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड,पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार व अतिरिक्त उपायुक्त मुनीष नागपाल ने संयुक्त रुप से किया।

लायंस क्लब के संरक्षक सुनील सचदेवा ने बताया कि फतेहाबाद शहर में आईसीयू एम्बूलेंस की काफी आवश्यकता महसूस की जा रही थी। इसके चलते स्वामी सदानंद प्रणामी गौ चैरिटेबल ट्रस्ट, लायंस क्लब व शिवपुरी सभा ने फतेहाबाद के आमजन के सहयोग से फतेहाबाद जिले की पहली एडवांस लाइफ स्पोर्ट एम्बुलेंस का आज लोकार्पण किया गया है।

इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में उपायुक्त डा.नरहरि सिंह बांगड, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार व लायंस इंटरनेश्नल के जिला गर्वनर ने गुरुवर स्वामी सदानंद महाराज का आशीर्वाद लेते हुए इसे सच्ची मानव सेवा बताया। स्वामी सदानंद महाराज ने फतेहाबाद क्षेत्र के लोगों समाजसेवा की भावना को प्रणाम करते हुए कहा कि यहां के कर्मठ लोग सेवाकार्य के जिस कार्य को ठान लेते हैं उसे पूरा करके दम लेते हैं। फतेहाबाद जिला में जिस प्रकार से गौ व नंदीसेवा हो रही है वह पूरे देश के लिए एक मॉडल है।

इसीप्रकार फतेहाबाद के लोगों ने शमशानघाट को पर्यटक स्थल में तबदील करके इस पवित्र स्थान का महत्व कई गुणा बढ़ा दिया है। इसके लिए सेवा कार्य में लगे सभी लोग बधाई के पात्र है। यहां पर मानसिक रोगियों के लिए बना सद्गुरु अपना घर दीन—हीन के सेवा करके शहर के सेवाभाव को दर्शा रहा है।

इस दौरान फतेहाबाद के लोगों ने शहर में 2 छोटी एम्बुलेंस और उपलब्ध करवाने के लिए संत सदानंद महाराज से आशीर्वाद मांगा। इस दौरान महाराज श्री के परम शिष्य देवीदयाल तायल व उनके परिवार ने 1 छोटी एम्बुलेंस देने की घोषणा मौके पर कर दी। इस अवसर पर मुरलीधर शास्त्री, समाजसेवी देवीदयाल तायल, स्वामी सदानंद प्रणामी गौ सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रभारी विनोद तायल, गौ सेवक अशोक भूकर, शिवपुरी सभा के प्रधान भीमसैन आनंद, लायंस क्लब प्रधान रमेश मुंजाल, अशोक सिसवालिया, प्रणामी स्कूल आदमपुर प्राचार्य राकेश सिहाग, लायन आरके शाह, लायन एसपी गोयल, लायन चंद्रशेखर मेहता, लायन संजय गांधी सहित काफी संख्या में फतेहाबाद शहर के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related posts

लड़की के बाद लड़के की हुई मौत, एसआईटी मरने से पहले नहीं ले पाई बयान

लॉकडाउन के बीच उपायुक्त निकले बिना सेफ्टी के सैर पर-VIDEO

Jeewan Aadhar Editor Desk

बीघड़ रोड गूंज उठा गोलियों की आवाज से, भांजे ने बरसाई मामा पर गोलियां

Jeewan Aadhar Editor Desk