हिसार

आदमपुर : पुलिस तंत्र पर हावी असामाजिक तत्व, क्षेत्र में असुरक्षा की भावना बढ़ी

आदमपुर(हैरी)
आदमपुर क्षेत्र में कानून व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। पुलिस प्रशासन अपराधियों पर नकेल कसने में नाकाम साबित हो रहा है। शनिवार देर रात जवाहर नगर में दो गुटों में जमकर पथराव हुआ। एक स्कूटी को आग के हवाले कर दिया। 12 घंटे बीत जाने पर पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं किया। इसी प्रकार 8 मार्च को एक अध्यापक ने महिला अध्यापिका पर चाकु से जानलेवा हमला किया। लेकिन आज तक पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

रविवार को सैंकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष थाने में पहुंचे और अपराधियों पर नकेल कसने की मांग की। जवाहर नगर से आए इन लोगों का आरोप है कि रोजाना यहां पर गुंड़ागर्दी बढ़ती जा रही है लेकिन पुलिस प्रशासन कार्रवाई के नाम पर हाथ पर हाथ रखकर बैठा है। असामाजिक तत्व लगातार आमजन का जीना हराम करते जा रहे हैं। पुलिस और प्रशासन का भय उनके मन से बिल्कुल निकल चुका है।

शराब के नशे में हुड़दंग
शनिवार को जवाहर नगर में हुई घटना के खिलाफ बाल्मीकि समाज के लोग आदमपुर थाने में एकत्रित हुए। उन्होंने अप्रवासी मजदूर गुट के लोगों पर सोशल मीडिया में समाज की महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया। लोगों ने कहा कि वे कई बार इन लोगों को रोक चुके हैं। जब भी उनको रोकने की कोशिश की तो वे उग्र हो जाते हैं और ईंट—पत्थरों से हमला कर देते हैं। शनिवार रात को भी अप्रवासी मजदूरों ने शराब के नशे में हुड़दंग करना आरंभ किया। रोके जाने पर ईंट—पत्थर बरसाने आरंभ कर दिए।

इन लोगों ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जवाहर नगर में हुड़दंगबाजी रोज की बात हो गई है। 10 अप्रैल को भी यहां पत्थरबाजी हुई। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की और चलती बनी। पुलिस प्रशासन इन असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई नहीं करती। इसके चलते इनके हौंसले दिन—प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं।

पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
आदमपुर निवासी रोहताश ने बताया कि उसकी पुत्रवधु पर एक अध्यापक ने सरेआम हमला किया। उसका अपहरण करने की कोशिश की। पुलिस आरोपी को पकड़ने के स्थान पर उसे शह देने का काम कर रही है। बार—बार उनके पास समझौते करने के संदेश भेजे जा रहे हैं। वे इस मामले में एसपी और आईजी से मिल चुके हैं, लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि मामले को सीएम और महिला आयोग के संज्ञान में लाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। आदमपुर पुलिस दवाब में काम कर रही है। वे इस मामले में अब हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश के पास शिकायत भेजकर मामले को जानबूझकर लटकाने और आरोपी को संरक्षण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे।

Related posts

सब्जी विक्रेता से बदमाशों ने किया लूट का प्रयास,दुकानदार के शोर मचाने पर सिर में ईंट मार कर भागे

आदमपुर में 6 कोरोना सं​क्रमितों की मौत, अस्पताल में शव ​किट, मास्क और सैनिटाइजर तक नहीं

सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर चुनाव में सरकार ने की महिलाओं व दलित वर्ग की उपेक्षा

Jeewan Aadhar Editor Desk