हिसार

नरेगा मजदूरों ने लगा दी महलसरा के जोहड़ में आग, पेड़ पौधों को पहुंचा नुकसान, मारे गए जीव—जंतु

ग्रामीणों ने दी शिकायत, गांव में पहुंची डीएफओ की टीम, पुलिस ने ली पंचायत सचिव से जानकारी

आदमपुर,
नजदीकी गांव महलसरा में जोहड़ की सफाई करने आए मनरेगा मजदूरों व अधिकारियों द्वारा कार्य को जल्दी निपटाने के नाम पर जोहड़ क्षेत्र में आग लगा दिए जाने से ग्रामीणों में रोष है। उनका आरोप है कि आग लगने से आसपास रह रहे जीव जंतु व पेड़—पौधों को नुकसान पहुंचा है। ग्रामीणों से अधिकारियों से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।
इस संबंध में जीव रक्षा बिश्नोई सभा के प्रधान कृष्ण राहड़ व अन्य ग्रामीणों ने बैठक की, जिसमें संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए थाना प्रभारी व जिला वन अधिकारी को शिकायत दी गई है। ग्रामीणों ने कहा कि गांव के जोहड़ की साफ—सफाई के नाम पर नरेगा कर्मचारियों ने जोहड़ में आग लगा दी जिससे जोहड़ व आसपास के क्षेत्र में पेड़—पौधों को नुकसान पहुंचा वहीं काफी संख्या में खरगोश व जीव जंतु भी मारे गए। बैठक में कहा गया कि जिस संबंधित अधिकारी की देखरेख में यह आग लगाई गई है, उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए। बैठक में ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि जोहड़ खुदाई व साफ—सफाई के नाम पर जीव हत्या व पेेड़—पौधों को नुकसान पहुंचाना कहां तक जायज है। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए आदमपुर थाना प्रभारी व जिला वन अधिकारी को सूचना देते हुए शिकायत भेजी गई।
बैठक में जीव रक्षा बिश्नोई सभा के प्रधान कृष्ण राहड़, सरपंच जितेन्द्र, राजीव पूनिया, संदीप पूनिया, सुरेश गोदारा, संपत सिंह, रामनिवास गोदारा व कैप्टन गोदारा सहित अन्य भी थे।
बताया जा रहा है कि जीव रक्षा बिश्नोई सभा व ग्रामीणों की शिकायत के बाद रविवार को डीएफओ की टीम ने गांव का दौरा करके साक्ष्य जुटाए हैं, वहीं थाना प्रभारी ने पंचायत सचिव से पूरे मामले की जानकारी लेते हुए इसका समाधान करने को कहा है।

Related posts

गुजविप्रौवि के आठ विद्यार्थियों को फरीदाबाद आधारित कंपनी में मिली समर इंटर्नशिप

सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का लाभ उठाएं जनता : गायत्री

रावलवास खुर्द में नव वर्ष के उपलक्ष्य में हवन यज्ञ का आयोजन