हिसार

एचएयू में कर्मचारियों के लिए हर समय कैंपस हॉस्पिटल में उपलब्ध रहेंगे डॉक्टर

कोरोना के चलते कुलपति ने दिए निर्देश, रोस्टर भी बनवाए

हिसार,
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कुलपति प्रो. बीआर कांबोज ने विश्वविद्यालय के कैंपस हॉस्पिटल में मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं और अन्य गतिविधियों का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों, कर्मचारियों व उनके परिजनों के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन हरसंभव सहायता के लिए तैयार है। इस कोरोना महामारी के चलते उन्होंने कैंपस हॉस्पिटल के डॉक्टरों व स्टाफ सदस्यों से आह्वान कि वे अपना मानवता का धर्म निभाते हुए इस नेक कार्य में आहुति डालें और उनकी सहायता के लिए हरसमय तैयार व उपलब्ध रहें ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े।
इसी कड़ी में कैंपस हॉस्पिटल के डॉक्टरों का एक रोटेशन बना दिया गया है, जिसके तहत ओपीडी के समय सभी डॉक्टर मौजूद रहें। साथ ही दिन व रात की ड्यूटी के लिए भी डॉक्टरों का रोस्टर बनाया गया है ताकि मरीजों को हर समय डॉक्टरों से परामर्श मिल सके और उनकी समस्या का समाधान हो सके। कैंपस हॉस्टिपल ने कर्मचारियों के लिए एक नंबर 01662-255218 भी जारी किया है, जिस पर किसी भी समय डॉक्टर से सलाह ली जा सकती है। इसके अलावा दिन व रात के रोस्टर के अनुसार इसी नंबर के माध्यम से संबंधित डॉक्टर से परामर्श किया जा सकता है।
वैक्सीनेशन का केंद्र भी है कैंपस हॉस्पिटल
विश्वविद्यालय के कैंपस हॉस्पिटल को जिला प्रशासन की ओर से वैक्सीनेशन का केंद्र भी बनाया गया है। यहां कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा राज्य व केंद्र सरकार द्वारा महामारी को लेकर जारी सामाजिक दूरी, सेनेटाइजेशन व मास्क जैसी हिदायतों का पालन करते हुए वैक्सीन लगाई जाती है।

Related posts

हिसार में रोबोटिक ब्लैडलेस लेजर से होगा मोतियाबिंद का इलाज

आदमपुर : दुधिया रोशनी में रात को मनमोहक लगता है रेलवे स्टेशन

सद्गुरु सिर्फ बिछड़ी हुई आत्माओं को प्रभु से मिलाता है: बलकार निरंकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk