हिसार

किसान सभा का उपायुक्त कार्यालय के समक्ष बेमियादी धरना सातवें दिन भी जारी

का. पृथ्वी सिंह ने अपना पूरा जीवन किसानों के हितों में लगाया : सतबीर

हिसार,
खरीफ 2021, ओलावृष्टि, अंधड़, सफेद मक्खी से बर्बाद हुई फसल का पूरा मुआवजा मिले, बीमा कंपनी पर धोखाधड़ी का मुकद्मा दर्ज करने, गेहूं की पूरी खरीद, उठान तथा भुगतान, नहरों में पानी छोडऩा, पीने का पानी व पशुओं के लिये जोहड़ों में पानी भरने की मांग को लेकर जिला किसान सभा का उपायुक्त कार्यालय पर शुरु हुआ अनिश्चितकालीन धरना आज सातवें दिन भी जारी रहा।
किसान सभा के प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा ने बताया कि धरने की अध्यक्षता बालसमंद तहसील के प्रधान कृष्ण कुमार गावड़ ने की। संचालन जिला सचिव सतबीर धायल ने किया। किसानों को संबोधित करते हुए सूबेसिंह बूरा ने कहा कि किसानों की मांगों के प्रति जिला प्रशासन व सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। जिला प्रधान शमशेर सिंह नंबरदार ने कहा कि पूरे जिले में 4 लाख मीट्रिक टन गेहूं आज भी जिले की मंडियों में पड़ा है। कोरोना की आड़ में किसानों का मुआवजा नहीं दिया जा रहा। गांवों में पानी के लिये हाहाकार मचा हुआ है। प्रशासन व सरकार को कोई चिंता नहीं है।
धरने पर हरियाणा किसान सभा के संस्थापक दिवंगत का. पृथ्वीसिंह गोरखपुरिया का 76वां जन्म दिवस मनाया गया। जिला सचिव सतबीर धायल ने कहा कि का. पृथ्वी सिंह ने अपना पूरा जीवन किसानों के लिये अर्पित कर दिया। सूबेसिंह बूरा ने कहा कि का. पृथ्वी सिंह ने किसानों ही नहीं मजदूरों व खेत मजदूरों के संगठन भी बनाये और उनके हकों के लिये लम्बी लड़ाई लड़ी। उपस्थित किसानों ने का. पृथ्वी सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया। इस अवसर पर सुनील पृथ्वी गोरखपुरिया, कलीराम पचार, सुरेश मोड़ाखेड़ा, रामफल, अजीत सिंह लाडवा आदि भी उपस्थित रहे।

Related posts

आदमपुर में प्रभु श्रीराम की शोभायात्रा के साथ अक्षत वितरण आरंभ, भव्य शोभा यात्रा का हुआ जगह—जगह जोरदार स्वागत

Jeewan Aadhar Editor Desk

भारतीय जीवन बीमा निगम हिसार शाखा-2 कर्मचारी यूनियन के वार्षिक चुनाव सम्पन्न

Jeewan Aadhar Editor Desk

5 जून 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम