धर्म

महामारी काल में जनसेवा लोक और परलोक सुधारने का अवसर—स्वामी सदानंद महाराज

आदमपुर,
महामारी काल में कालाबाजारी करने वाले स्वयं अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार रहे हैं। प्रभु ने इनको जनसेवा का अवसर दिया है और ये इस सेवा अवसर को पहचाने के स्थान जनता को लूटने में लग गए हैं। ऐसे लोगों को अपने जीवन में काफी कठोर कष्ट उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए। क्योंकि ईश्वर सबको उनके कर्म के अनुसार फल अवश्य देता है। यह बात प्रणामी मिशन के प्रमुख संत स्वामी सदानंद जी महाराज ने आज विनोद तायल के घर आयोजित श्रीमद्भागत कथा के दौरान आनलाइन प्रवचन में श्रद्धालुओं से कही। उन्होंने कहा महामारी काल में जो जनसेवा करेगा उसका यह लोक और परलोक दोनों सुधर जायेंगे।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

प्रणामी संत ने कहा जो लोग कोरोना संक्रमण का शिकार होकर बच गए है, उन पर परमात्मा की काफी रहमत है। ऐसे लोगों को भी प्रभु ने एक अवसर दिया है। वह अवसर है प्लाज्मा दान करने का। कोरोना से ठीक हुए लोगों को अपना प्लाज्मा दान करना चाहिए। उनका दान किया गया प्लाज्मा किसी दूसरे को जीवन दान देगा। इसलिए प्लाज्मा दान को महादान मानते हुए बढ़—चढ़कर आगे आना चाहिए और पुण्य का भागी बनना चाहिए।

उन्होंने लोगों से पीएम केयर फंड में दान देने की भी अपील करते हुए कहा कि आपका दिए गए पैसे से ही सरकार आक्सीजन, वेंटिलेंटर, दवाईयों, अस्पतालों की व्यवस्था कर रही है। ऐसे में देश के नागरिक होने के नाते हमारा कर्तव्य है कि हम श्रद्धा अनुसार पीएम केयर में दान करे। इस दौरान उन्होंने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव तक की कथा का श्रवणपान श्रद्धालुओं को करवाया।

Related posts

परमहंस स्वामी सदानंद जी महाराज के प्रवचनों से—60

Jeewan Aadhar Editor Desk

आत्मा को जानना और भगवान को पाना ही सच्चा सुख—संत सदानंद महाराज

सत्यार्थप्रकाश के अंश—33