हिसार

सातरोड़ कलां गांव में आईसोलेशन वार्ड किया शुरू : कृष्ण सातरोड़

गांव को हाईपोक्लोराईड सॉल्यूशन से सेनेटाईज भी किया

हिसार,
निकटवर्ती गांव सातरोड़ कलां में आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है। गांव के स्कूल में दो वार्ड बनाए गए हैं। एक वार्ड महिलाओं के लिए होगा तथा दूसरे वार्ड पुरुषों के लिए बनाया गया है। यह जानकारी देते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व जिला पार्षद कृष्ण सातरोड ने बताया कि यहां सभी तरह की दवाईयां भी उपलब्ध करवाई गई हैं। वार्ड का आज विधिवत रूप से शुभारंभ किया गया।
गांव में किसी भी प्रकार की दिक्कत आने पर लोगों को प्राथमिक उपचार की सभी सुविधाएं इस वार्ड में उपलब्ध करवाई गई हैं। इस वार्ड के लिए ऑक्सीजन स्टीमर, सैनेटाइजर, मास्क व सभी प्रकार की दवाइयां भी उपलब्ध करवाई गई हैं। आईसोलेशन वार्ड में महिलाओं के लिए जरूरत का सभी सामान व उनके उपचार में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो, उसका खास प्रबंध किया गया है।
जिला पार्षद ने बताया कि इस आईसोलेशन वार्ड में कोई किसी प्रकार के उपचार की कमी न रहे इसके लिए गांव के सरपंच प्रमोद कुमार तथा वह स्वयं इसकी देखरेख कर रहे हैं। गांव को हाईपोक्लोराईड सॉल्यूशन द्वारा सैनेटाईज करने की भी विधिवत शुरुआत की गई। अब गांव के युवा इसकी देखरेख करेंगे तथा यदि आगे भी जरूरत होगी तो इसका छिडक़ाव करना सुनिश्चित करेंगे।
इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर ग्रामीणों को इस महामारी जागरूक करने तथा टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का भी अभियान चलाया जाएगा, जिससे इस बीमारी से बचा जा सके तथा इस पर जीत हासिल की जा सके। उन्होंने बताया कि जिन गांवों में संक्रमण ज्यादा है, उन गांवों में भी हाईपोक्लोराइड सॉल्यूशन पहुंचाना शुरू कर दिया गया है, जिससे गांवों को सैनेटाइज किया जा सके तथा इस महामारी से ग्रामीणों की रक्षा की जा सकेे। उन्होंने बताया कि इस काम में क्षेत्र के युवाओं का भी सहयोग मिल रह है, जो खुलकर उनकी मदद को आगे आ रहे हैं।

Related posts

जाम्भाणी साहित्य अकादमी और जीव रक्षा बिश्नोई सभा ने श्रीमती मैना देवी के निधन पर जताया शोक

Jeewan Aadhar Editor Desk

भक्ति मार्ग पर चलकर ​परमात्मा को पाना सुगम—स्वामी सदानंद

नागरिकों को फिजियोथेरेपी व योग चिकित्सा उपलब्ध करवा रहा विभाग : कम्बोज