हिसार

वातावरण में फैले महामारी के विषाणुओं को समाप्त करता है हवन का पवित्र धुआं : सुखदेवानंद

हिंदवान आश्रम मे हवन यज्ञ कर पूरी गांव में दी गई पवित्र यज्ञ की धूनी, ग्रामिणों ने डाली आहुति

हिसार,
निकटवर्ती गांव हिंदवान में स्थित गौशाला व गुरु गोरखनाथ अखाड़ा के प्रांगण में आश्रम के महंत श्रीश्री 108 श्री सुखदेवानंद महाराज व साध्वी कमलानंद के सानिध्य में कोरोना संक्रमण वायरस के खात्मे को लेकर व सृष्टि के जीवों की मंगल कामना हेतु पूजा अर्चना की गई व हवन यज्ञ किया गया।
इसके उपरांत हवन की धूनि को एक वाहन में रखकर मंत्रोच्चारण के साथ धूनी को पूरे हिंदवान गांव में घुमाया गया। सभी गांववासियों ने पूरी श्रद्धा से हवन में सामग्री डाली। महंत सुखदेवानंद महाराज ने कहा कि सभी एकत्रित होकर सामूहिक अरदास करते हैं तो आने वाली व मौजूदा विपदा समाप्त हो जाती है। इसलिए हम सभी को कोरोना महामारी पर विजय पाने के लिए सामूहिक रूप से प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि हवन की धूनी को हिंदवान के साथ लगते अन्य गांवों में भी घुमाया जाएगा और कोरोना महामारी के खात्मे की ईश्वर से प्रार्थना की जाएगी।
इस अवसर पर राहुल झाझडिय़ा, रमेश खुंडिया, संदीप झाझडिय़ा, सत्यवान घोसला, दीपू झाझडिय़ा, बलवान झाझडिय़ा, सोनू झाझडिय़ा, पृथ्वी पूर्व सरपंच, रामप्रसाद प्रधान, महावीर, जिले सिंह रेपसवाल, विनोद खरडिय़ा व राधाकिशन खिचड़ आदि मौजूद रहे।

Related posts

कर्मचारियों को मिलने वाले वित्तीय लाभ रोकने में हिसार डिपो महाप्रबंधक प्रथम स्थान पर : राजपाल नैन

किन्नू में सूत्रकृमि की समस्या और उसका समाधान के प्रति किया जागरूक

Jeewan Aadhar Editor Desk

ऑनर कीलिंग मामले में अनुसूचित जाति आयोग की टीम पहुंची हिसार

Jeewan Aadhar Editor Desk