हिसार

किसानों ने काला दिवस मनाते हुए फूंका प्रधानमंत्री मोदी का पुतला

हिसार,
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जिलेभर में किसानों ने अपने घरों पर काला झंडा लगाकर काला दिवस मनाया गया। उपायुक्त कार्यालय पर चल रहे बेमियादी धरने के 30वें दिन धरनास्थल पर बुद्ध पूर्णिमा मनाई गई व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका गया। आज के धरने की अध्यक्षता जिला प्रधान शमशेर सिंह नंबरदार ने की व संचालन जिला सचिव सतबीर धायल ने किया।
तीन काले कानूनों को वापिस लेने, समर्थन मूल्य पर खरीद गारंटी कानून बनाने, गेहूं का पूरा उठान व भुगतान, खरीफ 2020 जलभराव, ओलावृष्टि, अंधड़ से बर्बाद हुई फसलों की गिरदावरी अनुसार बीमा कंपनी से पूरा मुआवजा दिलवाने, बीमा कंपनी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करने, नहरों में पानी छोडऩे, जल घरों और जोहड़ों में पीने का पूरा पानी दिए जाने की मांग पर किसान लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। शमशेर सिंह नम्बरदार ने बताया कि गांवों में महिलाओं ने काली चुनरी ओढक़र सरकार के प्रति अपना रोष जताया। पूरे देश में किसानों ने प्रधानमंत्री के पुतले जलाये। लघु सचिवालय पर किसानों ने काला झंडा लगाया। जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार ने पुतले को अग्नि दी। इससे पूर्व किसानों ने भगवान बुद्ध पूर्णिमा मनाई। भगवान बुद्ध को याद करते हुए उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किये गये।
जनवादी महिला समिति की ओर से शकुंतला जाखड़ ने कहा कि तीनों काले कानून सबसे अधिक महिलाओं को प्रभावित करेंगे इसलिये जिले की महिलाएं किसानों के साथ हैं। धरने को बालसमंद तहसील के प्रधान कृष्ण गावड़, प्रभु सिंह, कृष्ण सांवत, बबली लाम्बा, सुरेश कुंडू, कमलेश, शीला, विजय, वजीर सिंह, राजीव पातड़, सुनील गोरिया, राजीव मलिक, कलीराम पचार, कर्मबीर पंच लाडवा, मनोज कुमार सीटू, गुरनाम सिंह, बलराज, किशोरीलाल आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

कोमल को इंटरनेशनल तो एकता को मिला नेशनल डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम अवॉर्ड

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : किसान के बेटे ने आईआईटी में बनाया स्थान

आदमपुर व जवाहर नगर में 4 टीमें कर रही घर-घर स्क्रीनिंग

Jeewan Aadhar Editor Desk