हिसार

जीवन बचाने के लिए पड़ती खून चढ़ाने की जरूरत : जगमहेंद्र ढांडा

कुलेरी में महिला सहित 25 लोगों ने किया रक्तदान

हिसार,
गौपुत्र सेना अग्रोहा के तत्वावधान में गांव कुलेरी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्व. गौपुत्र सोनू घणघस की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
गौपुत्र सुनील क्रांतिकारी ने बताया कि रक्तदान कैंप के प्रति युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। शिविर में 25 युवाओं ने रक्तदान कर सामाजिक दायित्व का निर्वहन किया। कार्यक्रम में प्रिंसीपल जगमहेन्द्र ढ़ांडा ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। उन्होंने खुद रक्तदान करते हुए कहा कि रक्तदान करते रहना चाहिए जिससे कि शारीरिक बीमारियों से बचा जा सकता है। जीवन बचाने के लिए खून चढाने की जरूरत पडती है। दुर्घटना, रक्तस्त्राव, प्रसवकाल और ऑपरेशन आदि अवसरों में रक्तदान की विशेष जरूरत पड़ती है। थैलेसीमिया, ल्यूकिमिया, हीमोफिलिया जैसे अनेक रोगों से पीडित व्यक्तियों के शरीर को भी बार-बार रक्त की आवश्यकता रहती है अन्यथा उनका जीवन खतरे में रहता है जिसके कारण उनको खून चढाना अनिवार्य हो जाता है। खंड सचिव अमनदीप ने बताया कि कार्यक्रम में एक महिला सहित 25 युवाओं ने रक्तदान करके जीवन बचाने का कार्य किया है। सिविल हॉस्पिटल हिसार की टीम ने डॉक्टर इंदु के नेतृत्व में रक्तदान संग्रह किया।
इस दौरान खंड अध्यक्ष प्रमोद स्वामी, कृष्ण मुरारी, अमनदीप, सीली, चमनियां, पोटा, मांडी घणघस, संदीपी, प्रवीन, सुरेंद्र, थोरी, अभी नारनौलिया, पेमल, प्रवीन, मनोज नैन, ठंडिया, सोना व स्कूल स्टाफ महेंद्र, नवदीप, रमेश, अनिश चौहान, पोलूराम ढ़ाका, रजनी, नीलम, कमला सहित अन्य मौजूद रहे।

Related posts

राज्य महासचिव ने धरने पर आकर भरा आंगनवाड़ी महिलाओं में जोश

श्याम स्तुति…ऐसी मस्ती कहां मिलेगी श्याम नाम संग जी ले, पर झूमे श्रद्धालु

दूसरों के लाडलों को बचाते खुद भी झुलस गए थे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अनिल राव

Jeewan Aadhar Editor Desk