हिसार

आदमपुर में पांच जगह किया टीकाकरण, किसी को नहीं हुई कोई दिक्कत

आदमपुर,
स्वास्थ्य विभाग द्वारा आदमपुर नागरिक अस्पताल के अंतर्गत कस्बे में पांच जगह टीकाकरण किया गया। नागरिक अस्पताल के अलावा व्यापार मंडल धर्मशाला, जवाहर नगर, ब्राह्मण धर्मशाला व एफजीएम कालेज में टीकाकरण किया गया।
ब्राह्मण धर्मशाला में टीकाकरण के लिए सुबह से लाइन लग गई। इस दौरान शिक्षाविद् आनन्द शर्मा व उनकी बेटी अंजली शर्मा ने एक साथ टीकाकरण करवाया। अंजली शर्मा ने बताया कि उनकी दादी, पापा—मम्मी और मैंने टीकाकरण करवाया है। टीकाकरण को लेकर उसमें काफी उत्साह था। टीकाकरण के बाद किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आई। पहले कुछ समाचार सुनकर लगता था कि बुखार होगी या कोई एलर्जी होगी, लेकिन दादी और पापा ने बताया कि यह सब निरर्थक बातें है। टीकाकरण करवाकर हम सरकार व राष्ट्र का अनावश्यक बोझ कम करने का काम कर रहे हैं। टीकाकरण के बाद उसे किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई।

व्यापार मंडल धर्मशाला में जैन तेरापंथ युवक परिषद के तत्वावधान में टीकाकरण अभियान चलाया गया। प्रभारी सूर्यकांत जैन ने बताया कि इस दौरान 170 लोगों का टीकाकरण किया गया। यहां पर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। परिषद् के सदस्य लगातार लोगों को टीकाकरण के लिए जागरुक कर रहे थे। यहां काफी संख्या में महिलाओं ने टीकाकरण करवाया। टीकाकरण से किसी को भी दिक्कत नहीं आई। इस दौरान सोमनाथ गुप्ता, मुकुल बंसल, सुभाष जैन,अमित जैन,अनूप बंसल और राजेंश गर्ग ने स्वास्थ्य विभाग की टीम का सहयोग किया।

वहीं नागरिक अस्पताल में टीकाकरण के लिए 18 प्लस के लोगों की भीड़ देखने को मिली। यहां पर ऐसे लोग जिनको एलर्जी या अन्य स्वास्थ्य सम्बंधी समस्याएं है उनको डाक्टरों की देखरेख में वैक्सीन दी गई। यहां पर टीकाकरण के बाद लोगों को 30 मिनट तक डाक्टरों की देखरेख में रखा गया।

Related posts

भाजपा ने प्रवासी मजदूरों को हरसंभव सुविधा देने बारे वीडियो कांफ्रेंस से किया संवाद

कोरोना को भगाने के लिए सावधानी बरतनी जरुरी : शर्मा

विधायक को गुमराह करने वाले व्यक्ति को पार्टी से निष्कासित करने की करुंगा सिफारिश- डा. सुभाष चंद्रा