हिसार

नगर निगम ने सील की दुकान, मालिक ने सील तोडक़र शुरू कर दिया काम

सूचना के 22 दिन बाद भी निगम अधिकारी नहीं रूकवा पा रहे काम

निगम की सील को तवज्जो नहीं दे रहे कब्जाधारी, कार्रवाई की मांग

हिसार,
नगर निगम अधिकारियों द्वारा सील की गई बिल्डिंग की सी तोडक़र उसमें निर्माण कार्य करने व निर्बाध गति से अपनी दुकान चलाने का मामला प्रकाश में आया है। इसे नगर निगम अधिकारियों की लेट-लतीफी कहा जाए या मिलीभगत कि, सील तोडक़र काम शुरू करने की सूचना के 22 दिनों बाद तक भी वे उस बिल्डिंग मालिक पर कोई कार्रवाई न करके उसे मनमर्जी करने की छूट दिए हुए हैं।
इस संबंध में ऋषि नगर निवासी अनिल कुमार उर्फ कालू ठेकेदार ने गत चार जून को निगम अधिकारियों को शिकायत की थी। शिकायत के अनुसार सिविल अस्पताल के सामने हिसार एक्सरे व इशान ऑप्टीकल के बीच में एक बिल्डिंग बनी हुई है। उपरोक्त बिल्डिंग को नगर निगम ने कुछ महीनों पहले सील कर दिया था। इस बिल्डिंग के मालिक ने नगर निगम के अधिकारियों से मिलीभगत करके स्वयं ही सील को तोडकर बिल्डिंग के अंदर निर्माण कार्य को अवैध रुप से शुरु कर दिया। बिल्डिंग का बैसमेंट भी अवैध बना हुआ है। सूचना के बावजूद भी नगर निगम अधिकारियों ने अभी तक बिल्डिंग मालिक पर कोई कार्रवाई नहीं की और उक्त व्यक्ति अपना काम आज भी कर रहा है।
ठेकेदार अनिल कुमार के अनुसार उन्होंने उक्त अवैध निर्माण की शिकायत सीएम विंडो के अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल, शहरी निकाय मंत्री अनिल विज व निगम आयुक्त को पत्र लिखकर की है। नगर निगम अधिकारियों को भी इस संबंध में अवगत करवाया है लेकिन निगम अधिकारियों ने मौके पर जाकर उक्त व्यक्ति को रोकने की कोई कोशिश नहीं की, जिससे उनकी मिलीभगत साफ नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि बिल्डिंग बनाने वाला व्यक्ति खुद कई लोगों के आगे कह चुका है कि उसने सबका हिसाब कर रखा है, इसलिए उसकी बिल्डिंग को रोकने वाला कोई नहीं है। शिकायतकर्ता अनिल कुमार ने मुख्यमंत्री से मांग की कि उपरोक्त बिल्डिंग की उचित जांच करवाकर इसमें शामिल अधिकारियों व बिल्डिंग मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए व यह अवैध निर्माण तुड़वाया जाए।

Related posts

आंगनवाड़ी व आशा वकर्स ने राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर कसी कमर

सरकार जगाओ रैली को लेकर चलाया जनसंपर्क अभियान

किसान – व्यापारी को परेशान करना बन्द करें भाजपा सरकार – दुष्यंत चौटाला