हिसार

जनस्वास्थ्य विभाग में ठेका कर्मियों को चार माह से नहीं मिला वेतन : सुशील खुंडिया

कच्चे कर्मचारियों की मांगों को लेकर कार्यकारी अभियंता कार्यालय पर शुरू किया धरना

हिसार,
हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित ऑल हरियाणा पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल कर्मचारी यूनियन ने जनस्वास्थ्य विभाग में ठेका प्रथा आधीन कार्यरत कर्मचारियों को चार माह का बकाया वेतन नहीं दिए जाने के विरोध में आज कार्यकारी अभियंता मंडल नंबर 1 हिसार के कार्यालय पर धरना शुरू कर दिया। धरना की अध्यक्षता जिला सचिव सुशील कुमार खुंडिया ने की तथा संचालन शहरी ब्रांच प्रधान मनीराम ने किया।
धरना को संबोधित करते हुए जिला सचिव सुशील कुमार खुंडिया ने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कच्चे व पक्के कर्मचारियों की मांगों का पिछले काफी समय से समाधान नहीं किया जा रहा है। इसको लेकर यूनियन जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंडल नंबर 1 के कार्यकारी अभियंता को ज्ञापन के माध्यम से अवगत करवा चुकी है, लेकिन अभी तक मांगों का समाधान नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग में ठेका प्रथा आधीन कार्यरत कर्मचारी जिन्होंने कोरोना महामारी में अपना जीवन दांव पर लगा कर अपनी सेवाएं दी, उनको पिछले चार माह से वेतन नहीं मिला है, जिसके कारण उनके लिए अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल हो गया है। इसलिए संगठन की मांग है कि ठेका प्रथा आधीन कार्यरत कर्मचारियों को चार माह के बकाया वेतन का जल्द से जल्द भुगतान किया जाए, कच्चे कर्मचारियों के ईपीएफ का ब्यौरा दिया जाए व कच्चे कर्मचारियों के ईएसआई कार्ड बनाएं जाएं। उन्होंने बताया कि जब तक उनकी मांगों का समाधान नहीं किया जाएगा तब तक यह धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।
धरना को हिसार ग्रामीण प्रधान सतबीर सिंह सुरलिया, आदमपुर ब्रांच प्रधान विजय सिंह, गुजवि ब्रांच प्रधान रामनिवास पाली, राजेंद्र सिंह खरडिय़ा, रिसाल सिंह जांगड़ा, नर सिंह बिश्रोई, ग्रामीण ब्रांच सचिव नरेश मदान ने भी संबोधित किया।

Related posts

हरियाणा में 7 जुलाई तक रहेगा मौसम परिवर्तनशील—जाने इस दौरान क्या करे किसान

ई—दिशा केंद्र और तहसील के कंप्यूटर आॅपरेटर्स हड़ताल पर, लोगोें को करना पड़ा परेशानी का सामना

डीए व एलटीसी पर रोक और विभागों के निजीकरण के खिलाफ कर्मचारियों ने किया हल्ला बोल प्रदर्शन