हिसार

बैंक को लगाया था साढ़े 6 लाख रुपए का चूना,अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

आदमपुर,
आदमपुर एडिशनल मंडी स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में नकली सोना देकर करीब साढ़े 6 लाख का गोल्ड लोन लेने के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार किए आरोनी राजस्थान के झुंझनू निवासी राजबीर उर्फ राजू को हिसार अदालत में पेश किया जहां अदालत के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया।
पुलिस ने इस दौरान गिरफ्तार किए गए राजबीर उर्फ राजू से 1 लाख 92 हजार रुपये बरामद किए है। ज्ञात रहे कि पुलिस इस मामले में पहले भी रेवाड़ी जिले के गांव झाल निवासी धर्मबीर को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। गौरतलब है कि पुलिस को दी शिकायत में बैंक के गोल्ड वैलेवुयर विजय कुमार ने बताया था कि 21 अगस्त 2020 को उसके पास बैंक के मैनेजर अनिल सहरावत को फोन आया और कहा कि दो व्यक्ति गोल्ड लोन लेने आये हुए है, आप आकर सोने की जांच कर ले। बैंक मैनेजर द्वारा सूचना मिलने पर वह बैंक गया तो वहां पर रेवाड़ी जिला के झाल निवासी धर्मबीर व एक अन्य व्यक्ति उसके साथ था। धर्मबीर ने अपने थैले से एक डिब्बे में से दो लोकेट 40.1 ग्राम व 4 सोने की चुडिय़ा 143.2 उसे दी।
शिकायतकर्ता ने बताया था कि उस दिन उसके घर में कोई अप्रिय घटना घटी हुई थी जिसके कारण वह मानसिक रूप से तनाव में था और उसी कारण वह सोने की सही ढंग से जांच नहीं कर पाया एवं सोने पर हाल मार्क किया हुआ था जिसके कारण उसे सोना सही लगा। बैंक द्वारा सोना रखकर गोल्ड लोन करके धर्मबीर को 6 लाख 44 हजार रुपये दे दिये गए। लेकिन बाद में जांच करने पर सोना नकली निकला। पुलिस ने विजय कुमार की शिकायत पर 22 मई को केस दर्ज किया था।

Related posts

साढ़े 27 लाख रुपए के साथ ‘विकास’ हुआ चंपत, पुलिस जुटी तलाश में

जिलास्तरीय सडक़ सुरक्षा प्रतियोगिता में गुरु जम्भेश्वर स्कूल के विद्यार्थी छाए

राहगीरी में दिखी श्रीकृष्ण भक्ति और देश भक्ति की झलक