दुनिया

टैक्सी ड्राइवर की जागी किस्मत, 40 करोड़ रुपये का लगा जैकपॉट

दुबई,
संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एक 37 वर्षीय भारतीय मूल के शख्स को जैकपॉट लगा है। इस जैकपॉट की कीमत दो करोड़ दिरहम (लगभग 40 करोड़ रुपये) है। शख्स की तरफ से बताया गया है कि इस इनाम में वे कुल 10 लोग साझीदार हैं। बाकी 9 लोग अलग-अलग देशों में रहते हैं।

खलीज टाइम्स ने शनिवार को बताया कि रंजीत सोमराजन, जो केरल के रहने वाले हैं और अबू धाबी में ड्राइवर के रूप में काम करते हैं वो पिछले तीन वर्षों से टिकट खरीद रहे हैं। इस बीच उनके टिकट का नंबर लग गया और उन्होंने जैकपॉट जीत लिया।

रिपोर्ट में सोमराजन के हवाले से कहा गया है, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं जैकपॉट जीत पाऊंगा। मैं हमेशा अपने को दूसरे और तीसरे नंबर पर होने की उम्मीदें करता था।’ उन्होंने कहा कि इस बार दूसरे और तीसरे नंबर पर आने वालों के लिए इनाम की राशि 30 लाख दिरहम और 10 लाख दिरहम थी।

सोमराजन ने कहा कि मैं 2008 से यहां हूं। दुबई टैक्सी और विभिन्न कंपनियों के साथ ड्राइवर के रूप में काम किया है। पिछले साल एक कंपनी के साथ ड्राइवर-कम-सेल्समैन के रूप में काम किया, लेकिन वेतन में कटौती के करण जीवन कठिन दौर से गुजरा। लेकिन अब जैकपॉट लगने से बेहद खुशी मिली। सोमराजन नौ अन्य लोगों के साथ इनाम की राशि साझा करेंगे।

बकौल सोमराजन, “इनाम में हम कुल 10 लोग हैं, जिसमें भारत, पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश जैसे विभिन्न देशों के लॉग हैं। वे एक होटल की वैलेट पार्किंग में काम करते हैं। हमने ‘बाय टू एंड गेट वन फ्री’ ऑफर के तहत टिकट लिया। प्रत्येक व्यक्ति ने 100 दिरहम जमा किए। टिकट मेरे नाम पर 29 जून को लिया गया था। मैं दूसरों से यही कह सकता हूं कि अपनी किस्मत आजमाते रहना है। मुझे हमेशा यकीन था कि मेरा भाग्यशाली दिन आएगा। मुझे हमेशा यकीन था कि एक दिन ईश्वर मुझे आशीर्वाद देंगे।”

Related posts

पाकिस्तानी एयरफोर्स चीफ ने दिया आदेश, अमेरिकी ड्रोन्स मार गिराएं

पाकिस्तानी रेल मंत्री गिदड़ भभकी…फिर न घास उगेगी, न चिड़ियां चहकेंगी और न मंदिरों में घंटियां बजेंगी

Jeewan Aadhar Editor Desk

70 हजार साल पुरानी दाल—रोटी मिली

Jeewan Aadhar Editor Desk