हिसार

भाजपा सरकार को केवल पूंजीपतियों के हितो की चिंता : नरेश गौतम

प्रतिरोध दिवस की तैयारियों बारे बीएंडआर कार्यालय परिसर में गेट मीटिंग का आयोजन

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्करज यूनियन की ओर से 15 जुलाई के प्रतिरोध दिवस की तैयारियों बारे बीएंडआर कार्यालय परिसर में गेट मीटिंग की गई। ब्रांच प्रधान सुरजीत सिंह की अध्यक्षता में हुई गेट मीटिंग का संचालन रमेश शर्मा ने किया।
यूनियन जिला प्रधान नरेश गौतम, जिला वरिष्ठ उपप्रधान दीपक लोट ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में केंद्र सरकार लगातार कर्मचारी, किसान, मजदूर व आम जनता विरोधी फैसले ले रही है। सरकार को केवल पूंजीपतियों के हितो की चिंता है। इसीलिए करोना महामारी की आड़ में सरकार पूंजीपतियों को मुनाफा पहुंचाने के लिए देश की मेहनतकश जनता की खून पसीने की कमाई से खड़े किए गए सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का निजीकरण कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का एनपीएस को खत्म कर पुरानी पेंशन की बहाली, ठेका प्रथा समाप्त कर अनुबंधित कर्मचारियों को पक्का करने की मांग को लेकर लगातार उपेक्षा पूर्ण रवैया अपनाए हुए है। कोरोना की आड़ में महंगाई भत्ते पर जनवरी 2020 से रोक लगाई हुई है। केंद्र व प्रदेश सरकार ने प्रीमेच्योर रिटायरमेंट का सर्कुलर जारी कर कर्मचारियों पर एक और हमला बोल दिया है। केंद्र व राज्य सरकार सार्वजनिक सेवाओं, शिक्षा, स्वास्थ्य, जनस्वास्थ्य, बिजली व परिवहन समेत सभी का निजीकरण कर रही है। निजीकरण के कारण जहां आम जनता को मूलभूत सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा। वहीं रोजगार के अवसर खत्म होने से रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी बढ़ रही है।
कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार लगातार कर्मचारियों के हितों पर कुठाराघात कर रही है और कर्मचारियों की मांगों को लेकर उपेक्षापूर्ण रवैया अपनाए हुए है, जिसको लेकर कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने बताया कि स्थानीय स्तर पर डीसी रेट का वेतन अनुभव के आधार पर देने की मांग को लेकर सर्व कर्मचारी संघ अनेकों बार डीसी से मिलकर जल्द लागू करने की मांग कर चुका है, लेकिन इसे अभी तक लागू नहीं किया गया है। इसी प्रकार जनस्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का 6-6 महीने के बकाया वेतन के भुगतान और नगर निगम के कुछ आउट सोर्सिंग कर्मचारी पे रोल पर होने से वंचित हैं उन्हें पे रोल पर किया जाए आदि मांगों को लेकर लगातार आवाज उठाई जा रही है, जिनका अभी तक समाधान नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि सर्व कर्मचारी संघ के आह्वान पर डीए व पुरानी पैंशन बहाली सहित अन्य मांगों को लेकर 15 जुलाई को प्रतिरोध दिवस मनाया जाएगा, जिसमें बीएंडआर सहित पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों के कर्मचारी बढ़चढ़ कर भागीदारी कर अपना रोष प्रकट करेंगे। गेट मीटिंग को रविंद्र चहल, प्रदीप, रमेश फौजी, तुलसीराम आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

अगर अब लॉकडाऊन का पालन नहीं किया तो दो-तीन महीने के लिए घरों में होना पड़ सकता है लॉक : सहजानंद नाथ

27 मई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

आदमपुर से नाबालिग छात्रा लापता