हिसार

जेजेपी के प्रदेश स्तरीय नेता पर भ्रूण लिंग जांच का चौथा मामला दर्ज

बरवाला,
जननायक जनता पार्टी का प्रदेश स्तरीय नेता डॉ. अनंतराम बरवाला के खिलाफ गर्भस्थ भ्रूण की लिंग जांच का मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ पहले भी 3 मामले दर्ज है। चौथा मामला मंगलवार को दर्ज हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार शाम को बरवाला की एक कॉलोनी में स्वास्थ्य विभाग की हिसार और फतेहाबाद की टीम ने छापा मारा। टीम ने यहां गर्भस्थ भ्रूण की लिंग जांच का नेक्सस पकड़ा है। इस मामले में जननायक जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ. अनंतराम बरवाला और छह अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। डॉ. बरवाला के खिलाफ केस दर्ज होना काफी आश्चार्य की बात है, उससे कहीं ज्यादा आश्चार्य इस बात का है कि उसके खिलाफ यह चौथा मामला है। इससे पहले भी 3 एफ.आई.आर ( 699/2015 पी.एस. सिटी हिसार, 99/2016 पी.एस. बरवाला, 700/2018 पी. एस, बरवाला पी.सी. पी.एन.डी.टी. एक्ट 1994 के अन्तर्गत दर्ज हो चुकी हैं, वह गिरफ्तार भी हुआ और इस वक्त जमानत पर चल रहा है।

मंगलवार की रेड के बाद पंजाब के भाठुआं (संगरूर) का जगराज सिंह, टोहाना की जसविन्द्र कौर, बरवाला में सीएचसी रोड पर अस्पताल चला रहा स्थानीय निवासी डॉ. अनंतराम, ड्राइवर संतराम, भिवानी के गोपालवास की मनीषा, सुरेन्द्र और बरवाला की तारा नगर कॉलोनी निवासी सुनीता के खिलाफ PNDT एक्ट की धारा 3, 3(A), 4, 4(1), 4(4), 4(5), 5(2), 6 (B), 23 के अलावा आईपीसी की धारा 120B और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है। इनसे 40 हजार रुपए की राशि, एक लैपटॉप, 1 यूएसजी प्रोब, एक हार्डवेयर, एक बेड, दो कुर्सियां बरामद की हैं।

Related posts

4 जून 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

राजली में गुरु पूर्णिमा पर 100 लोगों किया रक्तदान

शान्ति निकेतन कॉलेज ऑफ एजुकेशन में कोविड-19 के कारण परीक्षा प्रणाली में हुए परिवर्तन पर वेबिनार का आयोजन