हिसार

वृक्ष प्रकृति का एक अमूल्य उपहार : वर्मा

हिसार,
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा ने कहा है कि वृक्ष प्रकृति का एक अमूल्य उपहार हैं। बिना वृक्षों के जीवन का अस्तित्व ही संभव नहीं है।
कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा हरियाणा सरकार द्वारा चलाई गई पंचवटी वाटिका कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री के ननिहाल गांव सीसवाला के शमशानघाट में पंचवटी के पौधे रोपित करने के उपरांत मुख्य अतिथि के रूप में ग्रामवासियों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सजग व यज्ञ-हवन विश्व कल्याण संस्था के अध्यक्ष सत्यपाल अग्रवाल ने की व कार्यक्रम का आयोजन गुजविप्रौवि हिसार के अधीक्षक राजेश भाकर द्वारा किया गया।
सत्यपाल अग्रवाल ने इस अवसर पर राजकीय कन्या विद्यालय में त्रिवेणी का पौधा रोपित करने के उपरांत कहा कि वृक्षों में देवताओं का वास होता है जो हमें ऊर्जा देकर हमारे जीवन की हर क्षण हर प्रकार से रक्षा करते हैं। राजेश भाकर ने कहा कि वर्तमान दौर की चुनौतियों को देखते हुए पर्यावरण संरक्षण अत्यंत आवश्यक है। स्वच्छ पर्यावरण ही जीवन का आधार है।
इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित ग्रामीणों बिश्म्बर गुलाटी, पूर्व सरपंच संजय खुराना, शेर सिंह भाकर, छाजूराम मैहला, प्रताप सहारण, महावीर सहारण, डा. कुलदीप मलिक, कृष्ण भाकर, पाला राम, कर्मबीर जाखड़, रजनीश भोभिया व सुबा राम आदि ने औषधीय पौधे रोपित किए। गांव के पूर्व पंच बलबीर मैहड़ा ने कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा को एक पौधा भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related posts

आदमपुर : तिरंगा यात्रा विवाद के बाद भाजपा के युवा मोर्चे के मंडल अध्यक्ष पद से नवीन शर्मा का इस्तीफा

हकृवि के एग्री बिजऩेस इन्क्यूबेशन केंद्र ने किया किसानों, छात्रों और युवा उद्यमियों के लिए प्रशिक्षण प्रोग्राम

Jeewan Aadhar Editor Desk

पेट के कीड़े खत्म करने की दवाई से हिसार और रेवाड़ी में बच्चों की तबीयत बिगड़ी

Jeewan Aadhar Editor Desk