हिसार

पटवारियों व कानूनगो की समस्याओं का निदान करवाने के लिए डीसी को सौंपा ज्ञापन, मिला आश्वासन

हिसार,
दि रेवेन्यु पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन ने उपायुक्त को पटवारियों व कानूनगो की ज्वलंत समस्याओं का ज्ञापन सौंपकर उनसे निजात दिलाने का अनुरोध किया है। एसोसिएशन की इस संबंध में हुई जिला कार्यकारिणी की बैठक में कहा गया कि इससे पहले भी कई बार उपायुक्त को ज्ञापन दे चुके हैं किंतु कोई समाधान नहीं किया गया।
एसोसिएशन के जिला सचिव बलबीर झाझडिय़ा ने बताया कि लम्बे समय से चली आ रही उनकी समस्याओं पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। आज दिये ज्ञापन के मौके पर उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि 10 अगस्त तक उनकी मांगों का निदान कर दिया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में सभी तहसीलों के प्रधान व सचिव के अलावा जिला कमेटी से प्रीतम सिंह, विक्रम, राजकुमार, नरेश संधु, रामचंद्र, अजय कुमार, बलदेव सिंह भाटी, मनजीत सिंह व सर्व कर्मचारी संघ नेता सुरेन्द्र मान, राजेश बागड़ी आदि भी शामिल रहे।
एसोसिएशन की ओर से दिये गये ज्ञापन में मांग की गई है कि जिले में रिक्त पदों पर कानूनगो की पदोन्नति की जाये, एलटीसी साल 2016-19 में वंचित पटवारी कानूनगो को व साल 2019-23 की सभी पटवारी कानूनगो को बजट का प्रावधान करवाकर एलटीसी दिलवाई जाये, जो पटवारी स्थाई नहीं है, उनका स्थाईकरण किया जाए, काफी संख्या में पटवारी व कानूनगो के मेडिकल बिल बकाया है, उन सभी का मेडिकल बिल जल्दी से जल्दी दिलवाया जाये, सेवानिवृत कानूनगो, पटवारियों को लगभग सेवानिवृत हुए एक साल हो गया लेकिन उनको अभी तक 10 महीने का जो वेतन मिलता है, वो नहीं मिला, बजट का प्रावधान करके वेतन दिलवाया जाये व सेवारत पटवारी व कानूनगो को समय पर वेतन दिलवाया जाये, जिला की सभी तहसीलों में कम्पयूटर आप्रेटरों की कमी को पूरा किया जाए व सभी पटवारियों को सक्षम दिया जाए आदि मांगें शामिल हैं।

Related posts

फूड सेफ्टी वैन के माध्यम से खाद्य पदार्थों की जांच करवाएं नागरिक : उपायुक्त

नीट 2020 टॉपर निखिल मेहता के साथ विजन नीट के छात्रों ने जश्न मनाया

उचित अवसर मिलें तो देश के विकास का परिदृश्य बदल सकती महिलाएं : समर सिंह