हिसार

स्वामी सदानंद महाराज का जन्मोत्सव पर सेवा, श्रद्धा और विश्वास का मिला अटूट संगम—देखें वीडियो

आदमपुर,
आदमपुर में प्रणामी संत स्वामी संदानंद महाराज का जन्मोत्सव श्रद्धालुओं द्वारा सेवा दिवस के रुप में मनाया गया। भादरा रोड स्थित आदमपुर के श्रीकृष्ण प्रणामी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुबह पूजा अर्चना के साथ गुरुदेव का जन्मोत्सव आरंभ हुआ। इसके बाद स्कूल में अमरुद के पौधे लगाये गए।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

इसके आदमपुर के श्रद्धालु सेवा कार्य के लिए खबड़ा, सूलीखेड़ा, किरढ़ान, बनगांव व फतेहाबाद स्थित श्रीकृष्ण प्रणामी गौशाला में अमरुद के पौधे लगाए। बहन सरिता सचदेवा व अशोक सीसवालिया ने बताया कि अमरुद के पौधे लगाने के पीछे गौशालाओं को फलदार पौधों से परिपूर्ण बनाकर आत्मनिर्भर बनाने का उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि इस बार 77 अमरुद के पौधे लगाये जा रहे हैं। इसके बाद जामुन और आम के पौधे लगाये जायेंगे। ताकि गौशाला में आमजन का आना—जाना बढ़े और वे गौसेवा के प्रेरित हो सके।

पौधारोपण कार्यक्रम के बाद गौसेवा की गई। श्रद्धालुओं ने गौमाता को गुड़ खिलाकर उनका मुंह मीठा करवाया और गुरुदेव का आशीर्वाद सदा बनाये रखने की कामना की। फतेहाबाद स्थित सद्गुरु अपना घर में रह रहे मानसिक विक्षिप्त लोगों को भोजन करवाया और उनके जल्द स्वास्थ होने की कामना की गई। राकेश सिहाग ने बताया कि गुरुदेव स्वामी सदानंद महाराज का पूरा जीवन सेवा कार्य में व्यस्त रहा है। ऐसे में देशभर में श्रदालु उनका जन्मोत्सव सेवा दिवस के रुप में मना रहे हैं।

इस दौरान सीएम नवीन अग्रवाल, अशोक मनावाली, हरीश सीसवालिया, महेश अग्रवाल, प्रेम प्रणामी, संतोष रानी, बिमला देवी, लक्ष्मी देवी, विद्या देवी, अनीता, इंदिरा सहित काफी संख्या में सुंदरसाथ उपस्थित था।

Related posts

बिजली कर्मचारियों के हितों की अनदेखी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी : सुरेश रोहिल्ला

अवसर अनूठा हमने पाया, आनंद मंगल घट-घट छाया..आदमपुर में जयघोष के साथ जैन साध्वियों का हुआ मंगल प्रवेश

पॉलिटेक्निक स्टूडेंट को ब्लैकमेल कर किया 20 बार रेप, आरोपी को कोर्ट ने भेजा जेल