हिसार

हिसार की ब्रह्म पाठशाला में शास्त्री शिक्षा प्रमाण पत्र वितरण समारोह आयोजित

भगवान परशुराम जन सेवा समिति ने किया कार्यक्रम का आयोजन

हिसार,
भगवान परशुराम जन सेवा समिति की ओर से न्यू ऋषि नगर स्थित ब्रह्म पाठशाला में शास्त्री की शिक्षा पूर्ण होने पर छात्रों को प्रमाण पत्र वितरण के लिये समारोह का आयोजन किया गया। इसके लिए समिति द्वारा संस्कृत भाषा के प्रचार को बढ़ाने के लिए सरस्वती कॉलेज से निशुल्क दो साल का शिक्षा शास्त्री कोर्स करवाया गया। परीक्षा उत्तीर्ण हुए बच्चों को डिग्री दी गई। समिति के मुख्य संरक्षक एचके शर्मा के निर्देशन में व पंडित मदनलाल पुजारी के सानिध्य में आयोजित किये गये समारोह की अध्यक्षता समिति के संरक्षक व पंचनद ट्रस्ट के प्रधान विजय ढल ने की जबकि मुख्य अतिथि के तौर पर समाजसेवी आदर्श गुप्ता पहुंचे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की पूजा करके व दीप प्रज्जवलित कर किया।
समिति के संस्थापक योगेंद्र शर्मा ने समिति द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ब्रह्म पाठशाला पूर्ण से तैयार होने पर संस्कृत के प्रचार-प्रसार को जोरों से चलाया जाएगा। उन्होंने सरकार से मांग की है कि पांचवीं के पाठ्यक्रम से संस्कृत विषय अनिवार्य किया जाए।
मुख्य अतिथि आदर्श गुप्ता ने समिति द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की और समिति को हर तरह से सहयोग करने का विश्वास दिलाया। उन्होंने कहा कि ब्रह्म पाठशाला से संस्कृत और संस्कार दोनों मिलते हैं जिससे देश की उनति में बहुत बड़ा योगदान रहता है। मुख्य अतिथि आदर्श गुप्ता ने छात्रों को प्रमाण पत्र के साथ 2100-2100 रुपए नगद पुरस्कार भी दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे समिति के संरक्षक व सरस्वती कॉलेज ऑफ एजुकेशन के चेयरमैन विजय ढल ने कहा कि समिति संस्कृत के प्रचार का जो कार्य कर रही है, बहुत उत्तम है। इसके लिए हमारी संस्था सरस्वती कॉलेज ऑफ एजुकेशन शिक्षा शास्त्री के बच्चों को समिति के अनुरोध पर निशुल्क शिक्षा देने का काम करती रहेगी।
कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावा सरपंच बलबीर नेहरा, चेयरमैन सतपाल, ब्राह्मण सभा के पूर्व प्रधान दर्शन कौशिक, पार्षद टीनू जैन, पार्षद पिंकी शर्मा, पार्षद प्रतिनिधि सुशील शर्मा, पार्षद प्रतिनिधि पंकज दीवान, पूर्व डिप्टी मेयर व पार्षद प्रतिनिधि भीम महाजन ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसके अलावा समिति के संयोजक राधेश्याम सरसाना, उपप्रधान संतलाल शर्मा, ब्राह्मण सभा के पूर्व महासचिव रामस्वरूप पारीक, ओमप्रकाश असीजा, दीपक ढल, छबीलदास शर्मा, ओमप्रकाश गर्ग रिटायर्ड एसडीओ, राजेश भारद्वाज, बलवंत शर्मा फरीदपुर, तेलूराम, देवीदयाल शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, ओमप्रकाश गर्ग, नरेंद्र शर्मा, सतपाल कौशिक, देवीदयाल ज्याणी संस्कृत प्राध्यापक सुरेश शर्मा व ज्योति शर्मा, पृथ्वीराज शर्मा, दीपक वर्मा, अनिल बालावास व दिनेश सहित समिति के सभी सदस्य एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

साउथ बाइपास पर लोग फेंक रहे मरे हुए पशु, आबो हवा हुई दूषित

बोस्टल जेल के बंदी भागे , पुलिस जुटी तलाश में

संक्रमण के कारण विदेशों में फंसे जिला निवासियों की उनके परिजन प्रशासन को दें सूचना