हिसार

मानवता की भलाई के लिए सभी मिलकर करें सहयोग, कैंप का आयोजन सराहनीय : कुलपति

एचएयू में गैर शिक्षक कर्मचारी यूनियन की ओर से लगाया गया आंखों का निशुल्क जांच शिविर

संघ के कार्यालय का जीर्णोद्धार व पौधारोपण कार्यक्रम भी आयोजित

हिसार,
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बीआर कम्बोज ने कहा है कि मानवता की भलाई के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करने चाहिए। हमें जहां भी मौका मिले सदैव समाज सेवा के लिए तत्पर रहना चाहिए।
कुलपति आज विश्वविद्यालय में गैर शिक्षक कर्मचारी संघ की ओर से आयोजित आंखों के निशुल्क जांच शिविर के उद्घाटन अवसर पर उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संघ की ओर से इस प्रकार के शिविर का आयोजन बहुत ही सराहनीय कदम है। इससे कर्मचारियों व उनके परिजनों को बहुत अधिक फायदा मिलेगा। ऐसे कार्यक्रमों में सभी को मिलकर बढ़-चढक़र हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान कर्मचारियों द्वारा दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद किया और कहा कि उन्हें आशा है कि भविष्य में भी वे इसी प्रकार साथ देते रहेंगे। इस दौरान उन्हें गैर शिक्षक कर्मचारी संघ कार्यालय परिसर में पौधारोपण किया और कहा कि आप सभी मिलकर ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करते हुए पर्यावरण संरक्षण को बढ़ाएं। इसी दौरान संघ कार्यालय का जीर्णोद्धार उपरांत उद्घाटन भी किया।
संघ के प्रधान दिनेश कुमार राड़ ने बताया कि इस नि:शुल्क आंखों के जांच शिविर का आयोजन विश्वविद्यालय के पैनल पर स्थित आई क्यू अस्पताल के सहयोग से किया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान तीन सौ लोगों की आंखों की निशुल्क जांच की गई और उन्हें दवाई वितरित की गई। शिविर में आई क्यू अस्पताल से डॉ. वैभव भट्ट, डॉ. शालू, डॉ. विकास व विजय माजोका की टीम ने कर्मचारियों और उनके परिजनों के आंखों की जांच की।
इस दौरान कुलपति के ओएसडी डॉ. अतुल ढींगड़ा, एसवीसी कपिल अरोड़ा, हौंटा प्रधान डॉ. प्रदीप चहल, संघ के भूतपूर्व प्रधान एवं एचएयू वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद के अध्यक्ष यशवंत सिंह बादल, हरियाणा यूनिवर्सिटी फेडरेशन के चैयरमैन दयानंद सोनी, एससीएसटी संघ के प्रधान राजेश ग्रेवाल, स्वीपर यूनियर प्रधान दास कुमार, कर्मचरी संघ के भूतर्पूव प्रधान योगेंद्र सिंह सिंधू, महावीर सिंह, साधूराम, महासचिव रामपाल, वरिष्ठ उपप्रधान तुलसीराम, उपप्रधान रामकीर्तन यादव, भगवानदास, सुभाष शर्मा, कुलदीप डाबड़ा, रमेश कांटीवाल, सचिन दूहन, संजय कुमार, रामस्वरूप, देशराज, वीरेंद्र कुमार, सुरेंद्र राठी, अशोक कुमार, नवीन चंद्र, कुलदीप, सतीश भोला, हरीराम, नरेश कुमार, सुनील कुमार सहित संघ के अन्य सदस्य व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

रामपाल मामला : जज और वकील पहुंचे स्पेशल कोर्ट में

एचएयू में कर्मचारियों के लिए हर समय कैंपस हॉस्पिटल में उपलब्ध रहेंगे डॉक्टर

मिरकां हत्याकांड जैसे प्रकरण समाज के भाईचारे के लिए खतरनाक : नरेश गौतम

Jeewan Aadhar Editor Desk