हिसार

बिजली कर्मचारियों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सकसं ने दिया समर्थन : नरेश गौतम

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित तमाम विभागों के कर्मचारी 10 अगस्त की बिजली कर्मचारियों की राष्ट्रीव्यापी हड़ताल का समर्थन करने पहुचेंगे। कर्मचारियों के लिए यह लड़ाई काफी अहम है।
सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव नरेश गौतम, जिला वरिष्ठ उपप्रधान राजेश बागड़ी व जिला कोषाध्यक्ष पवन कुमार ने उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश की भाजपा सरकार बिजली जैसी मूलभूत सुविधा को भी आम जनता की पहुंच से बाहर करने का प्रयास रही है और बेरोजगार युवाओं को कच्चे रोजगार की तरफ धकेल रही हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र की भाजपा सरकार बिजली संशोधन बिल 2021 को मानसून सत्र में पास कराने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि इस बिल का उद्देश्य बिजली क्षेत्र को अडानी व अंबानी जैसे बड़े-बड़े पूंजीपतियों के हवाले करना है। उन्होंने बताया कि इस बिल के पास होने से बिजली का निजीकरण हो जाएगा, जिससे किसानो को मिलने वाली सब्सिडी समाप्त हो जाएगी। वहीं आम जनता को मंहगी दर पर बिजली मिलेगी। वहीं इससे बिजली विभाग मेंं युवाओं के लिए स्थाई रोजगार के अवसर समाप्त हो जाएंगे, वहीं निजी कंपनियों को लूट की खुली छूट मिल जाएगी।
बिजली कर्मचारी नेताओं ने बताया कि 10 अगस्त को बिजली संशोधन बिल 2021के विरोध में होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल में सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित तमाम विभागीय संगठनों से जुड़े कर्मचारी भी भागीदारी कर अपना समर्थन देंगे। उन्होंने बताया कि जिला हिसार के सभी ब्लाक कमेटियां ब्लॉक स्तर पर राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन करेंगी। जिला सचिव नरेश गौतम ने कहा कि बिजली बिल 2021 रद करो सहित अन्य मांगो पर 10 अगस्त की हड़ताल का सर्व कर्मचारी संघ पूर्ण रूप से समर्थन करता है। उन्होंने बताया कि 9 अगस्त को हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन द्वारा जिला मुख्यालयों पर धरना देकर ज्ञापन सौंपा जाएगा।

Related posts

बजट हो जाता है साफ, मगर शहर में स्वच्छता नहीं दिख रही

Jeewan Aadhar Editor Desk

चंद्रा जी थमनै बिल्डिंग तो बहोत सुथरी करवा दी..पर इसमें डाक्टर तो कोनी

आदमपुर : 125 ग्राम सोना..100 ग्राम चांदी हुई गायब

Jeewan Aadhar Editor Desk