हिसार

गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक: 480 अतिथि अध्यापक वर्षों से कर रहे स्थाई होने का इंतजार

आदमपुर,
गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक गेस्ट फैकल्टी एसोसिएशन की बैठक में नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें सर्वसम्मति से सुरेंद्र सोनी को प्रधान, नवीन, दीपिका व विकास दहिया को उप्रधान, केवल खटकर को महासचिव, विजय व सतीश को कैशियर व मोहित जिंदल को प्रदेश प्रवक्ता व मडिया प्रभारी बनाया गया। इसके इलावा 6 कलस्टर हैड भी बनाए गए। इस मौके पर प्रदेश भर से पहुंचे सैंकड़ों सदस्यों ने एसोसिएशन की बैठक में हिस्सा लिया।

प्रदेश प्रवक्ता मोहित जिंदल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के विभिन्न गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक में 480 के करीब अतिथि अध्यापक हैं। इनमें से कुछ लोग तो करीब 12 सालों से काम कर रहे हैं। इतने सालों तक कार्य करने के बाद भी उन लोगों को जॉब सिक्योरिटी नहीं मिली है। यह सीधे तौर पर मानसिक तौर पर शोषण है।

उन्होंने कहा गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक गेस्ट फैकल्टी एसोसिएशन समय—समय पर सरकार से बातचीत करती रही है। अपनी समस्याओं से अवगत करवाती रही है। लेकिन आज तक सरकार ने उनको स्थाई करने का कोई रस्ता नहीं निकाला है। यह सीधे—सीधे पढ़े—लिखे नौजवानों के साथ अन्याय है। सरकार को अनुभव के आधार पर अब गेस्ट फैकल्टी को स्थाई नौकरी प्रदान करनी चाहिए।

Related posts

जिंदल स्टेनलेस (हिसार) लिमिटेड ने चौथी तिमाही में 94 करोड़ रूपए का मुनाफ़ा दर्ज किया

असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले श्रमिक यूनिक आईडी के लिए पंजीकरण करवाएं : उपायुक्त

राकेश कुमार प्रधान व विरेंद्र कुमार सचिव निर्वाचित