हिसार

ग्वार ने मरवाया…आदमपुर में पंचायतों का दौर आरंभ, जानें हरियाणा—राजस्थान में आज ग्वार की चाल कैसी रही

आदमपुर,
ग्वार ने इस पूरे हफ्ते व्यापारियों व किसानों को अपने इशारे पर नचाया। आदमपुर की अनाज मंडी में ग्वार ने काफी रौनक ल दी है। राजस्थान तक का ग्वार यहां पर आया हुआ है। ग्वार का भाव अब लगातार नीचे की तरफ जा रहा है। इसके साथ ही आदमपुर अनाज मंडी में पंचायतों का दौर आरंभ हो गया है।

दरअसल, तेज भाव में हुए सौदे अब कुछ व्यापारी लेने से मना कर रहे हैं। वे ग्वार में खोट निकालने लगे हैं। मीन—मेख निकालकर वे ग्वार से पीछा छुड़वाने की कोशिश में लगे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ विक्रेता व्यापारी सौदा होने के बाद हर हाल में क्रेता पर ग्वार लेने का दवाब बना रहे हैं। इसके चलते अब दोनों पक्षों के बीच पंचायतों का दौर चल पड़ा है।

दूसरी तरफ आज दूसरे दिन भी ग्वार का रुख मंदे की तरफ ही रहा। आदमपुर में ग्वार 5500-6721 रुपये प्रति क्विंटल तक का बिका। वहीं सिवानी मंडी में ग्वार 5400-5600 रुपये तक रहा। हिसार में ग्वार का भाव 5500—6000 रुपए प्रति क्विंटल रहा। सिरसा की अनाज मंडी में ग्वार 5500-6731 रुपये तक बिका। हरियाणा की तुलना में आज राजस्थान में ग्वार काफी नरम रहा। राजस्थान में नोहर अनाज मंडी में सबसे ज्यादा भाव रहा। यहां पर ग्वार अधिकतम 6500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से बिका।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

सरकार पर गरजी आंगनवाड़ी महिलाएं, जारी रहेगा आंदोलन

Jeewan Aadhar Editor Desk

अग्रोहा विकास ट्रस्ट ने भिजवाए खाने के पैकेट

Jeewan Aadhar Editor Desk

तेज आंधी के चलते बिजली हुई गुल, कई स्थानों पर गिरे पेड़