हिसार

लगातार कर्मचारी विरोधी नीतियां लागू कर रही राज्य सरकार : धर्मवीर फोगाट

हरियाणा राज्य चतुर्थ श्रेणी सरकारी कर्मचारी यूनियन की जिला हिसार की बैठक का आयोजन

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा राज्य चतुर्थ श्रेणी सरकारी कर्मचारी यूनियन की जिला हिसार के सभी विभाग के कर्मचारियों की बैठक जिला उपप्रधान जयवीर सिंह दलाल की अध्यक्षता में संघ कार्यालय में हुई। बैठक का संचालन जिला सचिव रामफल शिकारपुर ने किया।
बैठक को संबोधित करते हुए यूनियन के राज्य कोषाध्यक्ष एवं सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा राज्य के संगठनकर्ता धर्मवीर फोगाट ने कहा कि हरियाणा सरकार लगातार जनविरोधी नीतियों व कर्मचारी विरोधी नीतियों को लागू कर रही है, जिसके चलते कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने कहा कि यूनियन लगातार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की मांगों को उठाने का काम कर रही है जिसमें कच्चे कर्मचारियों, पार्ट टाइम, एजुसेट चौकीदार, आडटसोर्सिंग, पुलिस विभाग, आईटीआई व कॉलेजों में लगे कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए, आयुष विभाग में 30-35 सालों से कार्यरत पार्ट टाइम कर्मचारियों को पक्का किया जाए, पुलिस विभाग में लगे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को राजपत्रित, प्रतिबंधित व साप्ताहिक अवकाश देना सुनिश्चित किया जाए, छुट्टी या रेस्ट के दिन लिए गए कार्य के बदले प्रतिपूर्ति अवकाश दिया जाए, बेगार प्रथा व दोहरी ड्यूटी पर रोक लगाई जाए, एक कार्यस्थल से दूसरे कार्यस्थल पर लगाने के मौखिक की बजाय लिखित कार्यालय आदेश जारी किए जाए, सभी कर्मचारियों से निर्धारित समय के अनुसार कार्य लिया जाए, हरियाणा सरकार ने पार्ट टाइम कर्मचारियों को तीन घंटे की चिट्टी जारी की है उसके अनुसार उनको तीन घंटे का वेतन दिया जाए, एजुसेट चौकीदार को 2019-2020 का बकाया वेतन जल्द दिया जाए, पार्ट टाइम कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची बनाई जाए व उन्हें नियमित किए जाए, कच्चे कर्मचारियों को हर महीने सात तारीख से पहले वेतन दिया जाए आदि मांगें शामिल हैं। उन्होंने सरकार से कर्मचारियों की मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की है।
बैठक को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा हिसार के जिला सचिव नरेश गौतम ने बताया कि एक 1 सितंबर को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आदेशानुसार उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा जाएगा जिसमें सभी कर्मचारी भारी संख्या में भाग लेंगे। यूनियन जिला सचिव रामफल शिकारपुर ने बताया कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की मांगों से संबंधित अधिकारियों को हरियाणा राज्य चतुर्थ श्रेणी सरकारी कर्मचारी यूनियन की जिला कमेटी मांग पत्र सौंप कर उनको पूरा करने की मांग उठाएगी।
इस अवसर पर कुलदीप बैनीवाल, सुनील कुमार, सतीश कुमार, कृष्ण कुमार, संदीप कुमार, रोहतास, बलवान, सुनील कुमार, रामचंद्र, देवीलाल, राजेन्द्र, जयसिंह, दर्शना देवी, सरोज, खजानी, राजपति, सुमन व भीम सिंह आदि भी उपस्थित रहे।

Related posts

सैंकड़ों की संख्या में महिलाएं और श्री श्याम भक्त उतरे सड़कों पर, अधिकतर बाजार रहे बंद

केरल बाढ़ पीडि़तों के लिए सेक्टरवासी करेंगे सहायता राशि एकत्रित : श्योराण

आदमपुर राजकीय बहुतकनीकी: 9 विद्यार्थियों को पढ़ते—पढ़ते ही मिल गई नौकरी